Uncategorized

आखिर क्यों हर दिन 9 करोड़ भारतीय इंटरनेट पर सर्च करते हैं इस फूल की फोटो?

नई दिल्ली .एक फूल की फोटो को भारत से प्रति दिन 90 मिलियन हिट मिल रहे हैं। इस फूल में कुछ भी असामान्य नहीं है, फिर भी इसे भारी संख्या में क्लिक्स मिल रहे हैं।कंपनी के आंकड़ों से पता चला है कि न्यूयॉर्क एस्टर नामक फूल की इस तस्वीर को भारत से हर रोज 90 मिलियन से अधिक हिट्स मिल रहे हैं। यह फूल आमतौर पर भारत में उपलब्ध भी है और आप इसे हर दूसरे पार्क और घर में देख सकते हैं, लेकिन भारतीय उपयोगकर्ताओं को यह इतना पसंद क्यों आ रहा है? यह बात थोड़ी हैरान करने वाली है।

इस तस्वीर को विकिमीडिया कॉमन्स पर देखा जा सकता है, जहां से यूजर्स मुफ्त में इस्तेमाल करने वाले फोटो, गाने और म्यूजिक डाउनलोड कर सकते हैं, जिन्हें रिप्रोड्यूस किया जा सकता है। विकिमीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों का उपयोग आसानी से मुफ्त में किया जा सकता है।

इस असामान्य घटना का खुलासा विकिमीडिया के मशीन लर्निंग के निदेशक क्रिस एल्बोन ने किया, जिन्होंने इसके बारे में बताने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, “विकिमीडिया कितना पारदर्शी है? इस चल रहे रहस्य के बारे में वास्तविक लाइव टिकट को देखें। मीडिया के लिए हमारे एक डेटा सेंटर के सभी रिक्वेस्ट का 20% सिर्फ इस फूल की फोटो के लिए है। कोई नहीं जानता कि ऐसा क्यों है? ”

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *