Uncategorized

कांग्रेस के वादाखिलाफी के विरोध में भाजपा करेंगी 13 से 22 जनवरी तक प्रदर्शन

कोंडागांव। भाजपा कार्यलय कोंडागांव में प्रेस वार्ता के दौरान
प्रदेश संगठन से जिला प्रभारी प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने छत्तीसगढ़ की भपेश बघेल की सरकार पर किसानों के साथ हो रहे अन्याय के विरोध में जमकर कोसा। भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अपने चुनावी घोषणापत्र मे संसाधन और अवसर लाने जैसे लोकलुभावन वादे करके सत्ता में आईं हैं। और राज्य में कांग्रेस सरकार के दो साल में विफलता के सारे कीर्तिमान हासिल कर लिए है । हालात इतने खराब है कि कांग्रेस अध्यक्ष के क्षेत्र में किसान धनीराम ने आत्महत्या कर ली । किसान आत्महत्या कर रहे है और प्रदेश सरकार किसानों को मानसिक रोगी बताती है । एन.सी.आर. बी. की रिपोर्ट बताती है कि वर्ष 2019 में 233 किसानों और खेतिहरों ने आत्महत्या कर ली । प्रदेश के मुखिया को समझना चाहिए कि जो किसान बोना जानता है, वह काटना भी जानता है, इसलिए इस सरकार की उल्टी गिनती तो शुरू हो चुकी है । वही प्रदेश संगठन से जिला प्रभारी प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने राज्य सरकार की वादाखिलाफी, धान खरीदी की अव्यवस्था, संग्रहण केन्द्र की वर्तमान स्थिति, रकबा कटौती एवं को लेकर 13 जनवरी को विधानसभा स्तरीय धरना प्रदर्शन करेंगी और राज्य की कांग्रेस सरकार की घेरेगी।

केदार कश्यप ने कहा

प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने मीडिया को संबोधित करते कहा कि गंगाजल हाथ में लेकर सत्ता में आईं कांग्रेस सरकार से वह पूछना चाहते है कि नागरिक आपूर्ति निगम मे जो २२ लाख मीट्रिक टन चावल पीडीएस के लिए चाहिए उसके लिए डिलीवरी ऑर्डर काटकर धान खरीदी केन्द्रों से धान क्यों नहीं उठवा रहे है ? जब संग्रहण केन्द्रों मे 35 लाख मीट्रिक टन की व्यवस्था है तो धान ले जाने के लिए ट्रांसपोर्ट ऑर्डर क्यों नहीं काटे जा रहे है ? खरीदी केंद्रो मे बफर लिमिट को ज्यादा रखा गया है जिस वजह से ट्रांसपोर्ट ऑर्डर व डिलीवरी ऑर्डर दोनों नहीं काटा जा रहा । बारदानों की व्यवस्था को चौपट कर खरीदी की व्यवस्था को बिगाड़ा गया है । बारदाना किसान को लाना पड़ रहा है जिसका उसे आधा दाम भी नहीं मिल पा रहा ।

लता उसेंडी ने कहा

प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री लता उसेंडी ने कहा कि रकबा मे कटौती कर मेड़ के रकबे को काटकर किसानों के साथ अन्याय किया गया है । जब छत्तीसगढ़ का किसान खेत के मेड़ के रकबे का टैक्स पटाता है और लगान भी देता है तो खेत के मेड़ के रकबे की कटौती धान खरीदी मे क्यों ? किसानों के साथ हो रहे अन्याय, छलावे, षडयंत्र और वादाखिलाफी को पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी । भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ खड़ी है और इसलिए पार्टी द्वारा 13 जनवरी को प्रदेशभर में विधानसभा स्तरीय प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है । इसी क्रम में 22 जनवरी को जिला स्तरीय प्रदर्शन भी होगा ।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *