देश विदेशराजनीति

कोलकाता: ममता बनर्जी की सेहत में सुधार; अस्पताल से मिली छुट्टी

कोलकाता के SSKM अस्पताल में भर्ती होने के लगभग दो दिन बाद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उचित सलाह और निर्देशों के साथ मेडिकल बोर्ड द्वारा छुट्टी दे दी गई है। अस्पताल में डॉक्टरों ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि टीएमसी सुप्रीमो को उनके ‘बार-बार अनुरोध’ के कारण छुट्टी दी जा रही थी।

SSKM अस्पताल ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पैर में लगी चोट अब बेहतर हो रही है लेकिन डॉक्टर ने उन्हें 48 घंटे निगरानी में रहने की सलाह दी थी लेकिन उनके के बार-बार अनुरोध करने की वजह से हमने उन्हें डिस्चार्ज कर रहे।’

ममता बनर्जी ने कथित रूप से हमले का लगाया आरोप

इससे पहले, SSKM अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा था कि ममता को उनके बाएं टखने, पैर और दाहिने कंधे में ‘गंभीर चोट’ लगी थी। कथित हमले के बाद से बनर्जी ने सीने में दर्द और सांस फूलने की भी शिकायत की थी।

बुधवार को, नंदीग्राम से नामांकन दाखिल करने के कुछ घंटों बाद, TMC सुप्रीमो ने दावा किया कि उनपर 4-5 लोगों ने हमला किया था, जब वह नंदीग्राम के के बाजार में मंदिर में पूजा करने के बाद लौट रही थी।

अपने हमले के बाद पहला बयान जारी करते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि, “मेरे सीने, टखने, कंधे और गर्दन पर चोटें हैं। मैं सभी से अपील करती हूं कि कुछ भी ऐसा न करें जिससे लोगों को नुकसान उठाना पड़े। डॉक्टर ध्यान रख रहे हैं और मैं 2-3 दिनों के भीतर काम पर लौटने में सक्षम हो जाऊंगी क्योंकि मैं अपनी निर्धारित बैठक को टालना नहीं चाहती। भले ही मुझे व्हीलचेयर पर प्रचार करना पड़े, मैं अपनी बैठक को इसके साथ बाधित नहीं होने दूंगी।” वहीं TMC ने बीजेपी पर ममता पर हमले की साजिश का आरोप लगाया है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *