क्राइमछत्तीसगढ़

खदान में घुसे चोरों ने सीआइएसएफ के जवानोें पर की छह राउंड फायरिंग

कोरबा। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड( एसईसीएल) गेवरा खदान में चोरी करने की नीयत से घुसे चोर गिरोह का पीछा करते हुए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की टीम ने बोलरो जीप पर गोलियां चलाई। इस घटना में एक आरोपित युवक को गोली लगी है, जिसे बिलासपुर अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बताया जा रहा है कि शुक्रवार की रात को गेवरा खदान में सीआईएसएफ की कियूआरटी टीम गश्त कर रही थी। इस बीच देखा कि एक बोलेरो में कुछ लोग कोयला खदान में प्रवेश कर गए हैं। जवानों ने बोलेरो को रोककर जानकारी लेने का प्रयास किया। लेकिन बोलेरो में सवार लोगों ने सीआइएसएफ की वाहन को बोलेरो से ठोकर मारते हुए भागने लगे। पेट्रोलिंग टीम ने आरोपितों का पीछा करते हुए बोलेरो पर 6 राउंड गोलियां दागी।
इस घटना में सालिक राम पिता बिरन सिंह गौड़ 32 वर्ष, खिल्लारी पारा नोनबिर्रा पाली निवासी को गोली लगी। फायरिंग की घटना की वजह से घबराए डीजल चोर गिरोह मौके पर वाहन छोड़ जंगल के रास्ते से घायल साथी को लेकर भाग गए। घायल युवक को उसके साथियों ने उसे अपोलो अस्पताल बिलासपुर में भर्ती कराया।
इसकी सूचना अस्पताल की ओर से सरकंडा पुलिस को दी गई और फिर वहां से कोरबा पुलिस को इस घटना से अवगत कराया गया। जानकारी मिलने पर कोरबा पुलिस आनन-फानन में घटनास्थल पहुंची। एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि सीआईएसएफ की शिकायत पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धारा 186, 353 ,447 ,427, 34 दर्ज किया गया है।
यह बताना होगा कि एसईसीएल की कोयला खदानों में डीजल चोरों का आतंक है । आए दिन वाहन लेकर खदान के अंदर प्रवेश कर जाता है और खदान में चलने वाले वाहनों से जैरीकैन में डीजल निकाल लेते हैं। कमोवेश कबाड़ चोर भी इसी तरह बेखौफ होकर स्क्रैप की चोरी खदानों से कर रहे।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *