कारोबारछत्तीसगढ़देश विदेशबड़ी खबर

खुशखबरी! वैष्णो देवी कटरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइम, स्टॉपेज

नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिम रेलवे ने वैष्णो देवी कटरा जानेवाले श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है। अहमदाबाद से कटरा के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन (09415/09416) चलाने का ऐलान किया है। उत्तर-पश्चिम रेलवे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक अहमदाबाद से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा के लिए सात मार्च से इस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू होगा।

यह ट्रेन (09415) प्रत्येक रविवार को रात  8.20 बजे अहमदाबाद से कटरा के लिए प्रस्थान करेगी। मंगलवार सुबह 6.35 बजे यह ट्रेन कटरा स्टेशन पहुंचेगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन (09416) हर मंगलवार सुबह 10.40 बजे कटरा से अहमदाबाद के लिए प्रस्थान करेगी और बुधवार रात 10 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। कटरा से इस ट्रेन का परिचालन 9 मार्च से शुरू होनेवाला है।

उत्तर पश्चिम रेलवे से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन अहमदाबाद और कटरा के बीच साबरमती, मेहसाना, पालनपुर, आबूरोड, फालना, रानी, मारवाड़, ब्यावर, अजमेर, किशनगढ़, फुलेरा, जयपुर, दौसा, बांदीकुई, अलवर, खैरथल, रेवाड़ी, भिवानी, हिसार, सिरसा, बठिंडा, फिरोजपुर कैंट, जालंधर सिटी, ब्यास, अमृतसर, बटाला, पठानकोट, जम्मू-तवी, उधमपुर स्टेशनों पर रुकेगी।

वहीं वापसी में यह ट्रेन उधमपुर, जम्मू-तवी, पठानकोट, बटाला, अमृतसर, ब्यास, जालंधर सिटी, फिरोजपुर कैंट, बठिंडा, सिरसा, हिसार, भिवानी, रेवाड़ी, खैरथल, अलवर, बांदीकुई, दौसा, जयपुर, फुलेरा, किशनगढ़, अजमेर, ब्यावर, मारवाड़, रानी, फालना, आबूरोड, पालनपुर, मेहसाना और साबरमती स्टेशनों पर रुकेगी।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *