खेलछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ही नहीं चाहता आगे बढ़ें खिलाड़ी : इरफान पठान

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने पहुंचे इंडिया लीजेंट्स के इरफान पठान ने वर्चुअली मीडिया से चर्चा की। नईदुनिया के रिपोर्टर के सवाल पर इरफान ने छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ को लेकर बड़ी बात कही है।

उन्होंने कहा कि वह छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को देखते हैं और उनके प्रदर्शन को भी, लेकिन जिस तरह से एक टूर्नामेंट के बाद सीधे कोच को बदल दिया जाता है, इससे कहीं-न-कहीं छवि खराब होती है। अगर छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ऐसे ही करता रहा तो खिलाड़ियों का भविष्य बेहतर नहीं है। छत्तीसगढ़ में अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें सही कोच नहीं मिल पा रहे हैं।

इरफान के मुताबिक छत्तीसगढ़ में क्रिकेट का तभी भला हो पाएगा, जब क्रिकेट एसोसिएशन जिस खिलाड़ी को हायर करे, उसे मौका दे। इरफान ने बातों ही बातों में इस तरफ भी इशारा किया कि आपको यदि प्रतिभाओं को निखारना है तो अपने कोच पर भरोसा रखना होगा, ताकि वे अपनी टीम में उस तरह की स्किल्स पैदा कर सकें, जिससे वे जीत के आदी हों।

इरफान के मुताबिक छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन का रवैया बिल्कुल भी सही नहीं है। इस तरह से कभी भी किसी भी प्रदेश की टीम का भला नहीं हो सकता है।

खिलाड़ी के आरोपों को किस तरह लेता है क्रिकेट एसोसिएशन

किसी खिलाड़ी को रखना और हटाना क्रिकेट एसोसिएशन की जिम्मेदारी होती है, लेकिन यदि किसी खिलाड़ी को छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन टीम में जोड़ता है और उसे टीम बनाने की जिम्मेदारी सौंपता है तो उसे मौका देना होगा, क्योंकि ये कोई जादू का खेल नहीं है कि रातोंरात छड़ी घुमाई और खिलाड़ी पैदा हो गए या टीम जीतने लगे।

इरफान पठान ने छत्तीसगढ़ के क्रिकेट पर बहुत बड़ा सवाल खड़ा किया है, जिसका जवाब क्रिकेट एसोसिएशन को आने वाले दिनों में देना ही होगा। एक पूर्व क्रिकेटर जिस तरह की सोच छत्तीसगढ़ क्रिकेट के बार में व्यक्त की है, वह निराशाजनक है। इस ओर न सिर्फ क्रिकेट एसोसिएश्ान, बल्कि उन भूतपूर्व खिलाड़ियों को भी ध्यान देना होगा जो छत्तीसगढ़ क्रिकेट का भला चाहते हैं।

रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्देश्य

रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के बारे में बोलते हुए इरफान पठान ने कहा कि सड़क पर सुरक्षित चलना ही आपकी और दूसरों के जीवन को बचा सकता है। रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट पूरे विश्व को संदेश देना चाहता है कि सड़क पर नियमों का पालन कैसे करें, ताकि सभी सुरक्षित रहें।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *