क्राइमछत्तीसगढ़

जहां नक्सलियों ने काट दी थी सड़क, वहीं मोटरसाइकिल से पहुंचे एसपी

रायपुर। सुकमा के बडेसेट्टी में नक्सलियों ने छह किमी के दायरे में 20 जगह सड़क को काट डाली थी और पेड़ गिरा दिए थे। उस इलाके में रविवार को एसपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर पहुंचे और ग्रामीणों से चर्चा की। साथ ही जवानों का हौसला भी बढ़ाया।
रविवार को एसपी केएल धुव मोटरसाइकिल पर सवार होकर घोर नक्सल प्रभावित गांव बडेसेट्टी के लिए निकल पड़े। जिला मुख्यालय से करीब 60 किमी व एनएच 30 से 35 किमी दूर बडेसेट्टी में समय गुजारा। जहां नक्सलियों ने कुछ माह पहले सड़क को करीब 20 जगह से काट कर रास्ता अवरुद्ध कर दिया था। जिसके बाद मौके पर पहुंच कर एसपी ने रास्ता ठीक करवाया, बल्कि वहा नया कैंप स्थापित भी किया ताकि नक्सल घटनाओ में कमी आ सके।
वहीं, फिर से मोटरसाइकिल पर सवार होकर एसपी उसी गांव पहुंचे तो ग्रामीण भी सामने आए और स्‍वागत किया। एसपी ने ग्रामीणों से काफी देर तक चर्चा की और उनकी समस्या के बारे में पूछा। उसके बाद कुछ युवाओं ने क्रिकेट किट की मांग की, जिस पर एसपी ने जल्द क्रिकेट किट देने की बात कही। वहीं, उसके बाद बडेसेट्टी कैंप व फुलपगड़ी थाने में तैनात जवानों से चर्चा कर उनका हौसला बढ़ाया। साथ ही वहां पर निर्माणधीन सड़क का भी जायजा लिया और जल्द सड़क निर्माण की बात कही।

ग्रामीणों के मन का डर खत्म करने का प्रयास- एसपी
पुलिस अधीक्षक केएल धुव ने कहा हमारे जवान लगातार अंदरूनी इलाको में अच्छा काम कर रहे हैं। कैंप खोलने के बाद सड़क, बिजली, पानी जैसी मुलभुत सुविधाओ का भी विस्तार हो रहा है। इसलिए इस इलाके में तैनात जवानों का मनोबल बढ़ा साथ मे ग्रामीणों के मन का भय खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। मेने काफी देर तक ग्रामीणों से चर्चा की उनकी समस्या को सुना और निराकरण भी किया जाएगा।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *