देश विदेशराजनीति

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, बीजेपी-जेडीयू के 17 नेताओं ने ली शपथ

आज बिहार कैबिनेट में 17 नेताओं ने मंत्रिपद की शपथ ली। बीजेपी के कोटे से नौ और जेडीयू के कोटे से आठ नेताओं ने शपथ ली। इसके साथ ही बिहार में मंत्रियों की संख्या अब 31 हो गई। सबसे पहले बीजेपी एमएलसी शाहनवाज हुसैन ने मंत्री पद की शपथ ली। उन्‍होंने उर्दू में शपथ ली।

नीतीश कुमार ने नवंबर के महीने में सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। तभी से लगातार कैबिनेट विस्तार को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थी। करीब ढाई महीने की लंबी खींचतान के बाद आखिरकार बिहार में कैबिनेट विस्तार आज हुआ। आज बिहार कैबिनेट में 17 नेताओं ने मंत्रिपद की शपथ ली। बीजेपी के कोटे से नौ और जेडीयू के कोटे से आठ नेताओं ने शपथ ली। इसके साथ ही बिहार में मंत्रियों की संख्या अब 31 हो गई। सबसे पहले बीजेपी एमएलसी शाहनवाज हुसैन ने मंत्री पद की शपथ ली। उन्‍होंने उर्दू में शपथ ली। बीजेपी कोटे से मंत्री

सैय्यद शाहनवाज हुसैन- मूल रुप से समस्तीपुर के खानपुर प्रखंड रहने वाले हैं। पिता शिक्षक थे और सुपौल में पदस्थापति थे। इसलिए शाहनवाज हुसैन पिता के साथ सुपौल में ही पले बढ़े। 1999, 2006 और 2009 में लोकसभा पहुंचे। अटल सरकार में सबसे कम उम्र के मंत्री के रुप में शपथ ली थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद से ही वह सत्ता की राजनीति से अलग-थलग थे। मुख्यधारा की राजनीति में शाहनवाज की छह साल बाद वापसी एमएलसी बनाए जाने के बाद हुई। 

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *