Uncategorized

पोस्टर वॉर के जरिये वनांचल में फिर से लाल चहलकदमि

0 मानपुर औंधी मार्ग पर लेखेपाल के पास मिले नक्सल पर्चे

0 विज्ञप्ति के जरिये बताया- क्‍यों कि थी राजपरिवार सदस्‍य इंदरशाह मंडावी की हत्‍या

कोंडागांव/मानपुर। राजनंदगांव जिले के धूर नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र मानपुर अंचल में पोस्‍टर वॉर कर माओवादियों ने फिर से अपनी चहलकदमी इलाके में दर्ज कराई है। यहां मानपुर ब्‍लॉक मुख्‍यालय से महाराष्‍ट्र – बस्‍तर सीमावर्ती औंधी क्षेत्र को जोड़ने वाले मुख्‍य मार्ग सीतागांव थाना क्षेत्र अंतर्गत लेखेपाल मोड़ के पास माओवादियों ने सड़क किनारे पेड़ों पर नक्‍सल पर्चे चस्‍पा किए हैं। यहां सड़क पर भी पर्चे फेंके गए थे जो कि हवा साथ आवाजाही करते जंगल में पड़े हैं।

कई बार समझाने पर नही माने तो देदी मौत की सजा-आररकेबी डिवीजन

दरअसल उक्‍त पर्चे माओवादियों के आरकेबी डिवीजन के हवाले से जारी प्रेस विज्ञप्ति हैं जो 20 फरवरी को लेखेपाल मोड़ के पास देखे गए डिवीजन सचिव विकास द्वारा जारी विज्ञप्ति के जरिये माओवादियों ने बीते 26 जनवरी को ग्राम कामाखेड़ा में लाल सेना द्वारा दी गई राजपरिवार सदस्‍य इंद्रशाह मंडावी की हत्‍या के कारणों का उल्‍लेख करते हुए कहा है कि मृतक लंबे समय से पुलिस के एजेंट के तौर पर काम कर रहा था। कई बार उसे समझाया गया और मौका दिया गया लेकिन न मानने पर जनअदालत में मौत की सजा दी गई।

पेड़ पर लगाया लाल फरमान

कुछ आदिवासी नेता भी हैं जनविरोधी, इनसे सावधान रहें

यही नहीं पर्चों में मोहला मानपुर के भाजपा, आरएसएस नेताओं पर निशाना साधते हुए जनता के खिलाफ काम करने वालों को जनता से माफी मांगने जैसी पंक्तियां भी पर्चों में उल्‍लेखित है। पर्चो में यह भी कहा गया है कि कुछ आदिवासी नेता भी जनविरोधी कामों में लिप्त है। माओवादियों ने ऐसे लोगों से जनता को सावधान रहने की बात कही है। तथा ऐसे लोगों को जनता से माफी मंगवाने की बात भी पर्चों में उल्लेखित है।

प्रभारी योगेश्‍वर वर्मा थाना प्रभारी सीतागांव

मामले को लेकर सीतागांव थाना प्रभारी योगेश्‍वर वर्मा से जानकारी बताया कि पर्चे लगे होने की सूचना उन्‍हें मिली थी। हालांकि मौके में पहुंचने पर पर्चे वहां नहीं मिले। पर्चों के हवा में यहां-वहां उड़ जाने की संभावना जरुर जताई जा रही है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *