छत्तीसगढ़बड़ी खबर

बच्चों ने अपने बचत के पैसों से मूक बधिर बच्चों को दिए उपहार

रायपुर। भगवान महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव पर 30 दिवसीय सेवा उत्सव मनाया जा रहा है। प्रतिदिन विविध इलाकों में अलग-अलग तरह की सेवा की जा रही है। इसी के तहतअवसर श्री महावीर भवन नयापारा के धार्मिक पाठशाला के बच्चों ने अपनी बचत राशि एकत्रित की। उस राशि से अनेक उपहार लेकर कोपल वाणी के मूक बधिर बच्चों से मिलने पहुंच गए।
पदमा जैन व सुरभि जैन के मार्गदर्शन में बच्चों ने कोपल वाणी के श्रवण बाधित बच्चों के साथ समय बिताया। भगवान महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव समिति के अध्यक्ष महेंद्र कोचर एवं महासचिव चंद्रेश शाह ने बताया कि जियो और जीने दो , ये वाक्य नहीं जीवन जीने का श्रेष्ठ मार्ग है। इसी मार्ग पर चलकर बच्चों ने कोपल वाणी में श्रवण बाधित बच्चों के साथ समय बिताकर आत्मिक शांति की अनुभूति की।
उन बच्चों के चेहरे की मुस्कान देखकर सेवा करने वाले बच्चे खुश हुए। मुख्य सलाहकार विजय चोपड़ा, कमल भंसाली, कोषाध्यक्ष सुशील कोचर ने बताया कि जन्मकल्याणक महोत्सव पर 15 मार्च तक मानव सेवा, पशु पक्षियों की सेवा के प्रकल्प जारी हैं। कोपल वाणी में महावीर पाठशाला के बच्चों ने भगवान महावीर स्वामी के 12 उपदेशों के बारे में बताया और चार गति को अभिनय के माध्यम से समझाने का प्रयास किया।
सर्वप्रथम खुशी पटवा ने मंगलाचरण किया व नवकार मंत्र की महिमा बताई। इस मौके पर प्रिशा पारख, प्रेक्षा पारख, सुरभि जैन, खुशी पटवा, पूजा गोलछा, हार्दिक छाजेड़, कपिल बैद, गुंजन चोपड़ा, सुहानी चोपड़ा, पंकज चोपड़ा, मनन गोलछा ने भाग लिया।
गोशाला में गुड़ रोटी
अखिल भारतीय खरतरगच्छ महिला शाखा रायपुर व श्री सीमंधर महिला मंडल द्वारा ग्राम दतरेंगा में गाय व अन्य पशुओं को रोटी, गुड़ खिलाया गया। उनकी सेवा में समय व्यतीत किया। महावीर युवा शक्ति मंच के युवाओं ने टैगोर नगर चौक में गाय आदि पशुओं को रोटी गुड़ का वितरण किया। युवा संयोजक निकेश बरड़िया, महावीर कोचर, राजेंद्र पारख, मंजू कोठारी, पंकज बोथरा ने सेवा प्रकल्प का संयोजन किया।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *