बड़ी खबरमनोरंजन

भारत के सबसे सुंदर शाही होटल, जानें कितना है एक दिन का किराया

भारत के इतिहास की बात की जाए तो इस देश की कला और संस्कृति तमाम कहानियां अपने आप में समेटे हुए हैं। इस देश के यौद्धाओं ने अपने बलिदानी खून से भारत की मिट्टी का गौरव इतिहास लिखा है। पूर्व से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण तक भारत प्राचीनकाल से कला और संस्कृति की भूमि रहा है।

भारत के इतिहास की बात की जाए तो इस देश की कला और संस्कृति तमाम कहानियां अपने आप में समेटे हुए हैं। इस देश के यौद्धाओं ने अपने बलिदानी खून से भारत की मिट्टी का गौरव इतिहास लिखा है। पूर्व से लेकर पश्चिम तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक भारत प्राचीनकाल से ही कला और संस्कृति की भूमि रहा है। उत्तर में हिमालय की शक्तिशाली चोटियों से लेकर दक्षिण में उष्णकटिबंधीय समुद्र तटों तक फैली हुई, भारत की विशाल सीमाओं में कई प्रकार के विरोधाभास, परिदृश्य, संस्कृतियां और धर्म शामिल हैं। देश कई यूनेस्को विश्व धरोहरों का घर है, 7वें अजूबे ताजमहल से लेकर राजसी महलों और किलों तक, जो सैकड़ों साल पहले बनाए गए थे, आज भी भारत की समृद्ध संस्कृति और इतिहास के समय की गवाही को बयान करने के लिए सीधे खड़े हैं। राष्ट्र में विशाल जंगल क्षेत्र, राष्ट्रीय उद्यान और प्रकृति अभयारण्य भी हैं जो कि हाथियों, शेरों और बाघों जैसे रोमांचक वन्यजीवों के घर हैं। यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं भारत के शागी होटलों के बारे में, जहाँ आप भव्य विलासिता में रह सकते हैं। 

उदयपुर का यह शानदार ओबेरॉय उदयविलास होटल पिछोला झील के किनारे पर स्थित है और 30 एकड़ में फैला हुआ है। होटल गुंबदों का एक सुंदर निर्माण है जो उदयपुर के शाही शहर का प्रतिबिंब है। होटल में जटिल डिजाइन, राजसी कमरे, होटल के आउटडोर में भोजन का अच्छा अनुभव है। साथ यहा विशाल स्विमिंग पूल और शादी रेस्टोरेंट हैं। यह शाही होटल हरे-भरे पेड़ों के बीच और चारों तरफ से पहाड़ों से घिरा हुआ है! बालकनी से दृश्य शांत और बेहद सुंदर प्रतित होता है। यह एक लक्जरी लाइफस्टाइ से वक्त बिताने के लिए बेहद शानदार जगह है। यहां अगर आप एक रात के लिए ठहरते हैं तो प्रीमियर रूम का किसारा 28,500 से 30000 रुपये हैं। 

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *