छत्तीसगढ़

रामकी कंपनी को प्रश्रय देने को आम जनता से यूजर चार्ज वसूली

रायपुर। रायपुर नगर निगम यूजर चार्ज संपत्ति कर में जोड़कर वसूल रहा है। इस पर रायपुर नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौड़ ने निंदा करते हुए कहा कि नगर निगम के महापौर द्वारा संपत्तिकरदाताओं से दोहरा कर लिया जा रहा है, जो अनुचित है।स्वच्छता के लिए आम नागरिकों से समेकित कर के रूप में छह सौ रुपये निगम को आम जनता दे रही है, लेकिन महापौर के निर्देश पर अधिकारी तुगलकी आदेश जारी कर आम जनता पर टैक्स का दोहरा भार डाल रहे हैं। यूजर चार्ज एक तरह का सेवा शुल्क है, जो प्रतिमाह उन लोगों से लेना है, जिनके घरों से रामकी कंपनी डोर टू डोर कचरा एकत्रित कर रही है।

रामकी कंपनी वर्तमान में पचास प्रतिशत घरों से ही कचरा एकत्रित कर रही है, जिस कारण लोग यूजर चार्ज नहीं दे रहे हैं। महापौर को दबावपूर्वक रामकी कंपनी से शत प्रतिशत घरों से कचरा एकत्रित कराना चाहिए, जबकि महापौर रामकी कंपनी को प्रश्रय दे रहे है।

ऐसी क्या वजह है कि महापौर रामकी कंपनी पर दबाव डालना छोड़कर शहर की आम जनता से दबाव बनाकर यूजर चार्ज की वसूली करा रहे हैं, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि महापौर एवं रामकी कंपनी के बीच साठगांठ है, जिसका खामियाजा शहर के नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा पार्षद दल मंगलवार को महापौर को यूजर चार्ज वसूली के आदेश को तत्काल बंद करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपेगा।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *