देश विदेशबड़ी खबर

सऊदी अरब का बड़ा फैसला, भारत-पाकिस्तान समेत 20 देशों के विमान सेवा को किया निलंबित

सऊदी अरब का बड़ा फैसला, भारत-पाकिस्तान समेत 20 देशों के विमान सेवा को किया निलंबित
बता दें सऊदी ने जिन देशों के यात्रियों पर रोक लगाई है, उनमें वहीं शामिल हैं जहां कोरोना के नए स्ट्रेन के केस मिले हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने नए स्ट्रेन को काफी घातक बताया है।

रियाद । सऊदी अरब ने एक बड़ा फैसला लिया है। यहां पाकिस्तान समेत 20 देशों से हवाई यातायात को स्थगित कर दिया है। केवल देश में वहीं लोग प्रवेश कर पाएंगे जो नागरिक हैं या डिप्लेमेट, डॉक्टर व उनके परिजन हैं। ये आदेश आज (बुधवार) से लागू हो गया है। सऊदी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को काबू में करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। जिन देशों में आने वाले नागरिकों पर बैन लगाया है उनमें पाक के अलावा संयुक्त अरब अमीरात, जर्मनी, अमेरिका, ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, मिस्त्र, फ्रांस, लेबनान, अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, भारत, आयरलैंड, इटली, ब्राजील, पुर्तगाल, तुर्की, स्वीडन, स्विटजरलैंड और जापान शामिल है।
सऊदी अरब की स्टेट न्यूज एजेंसी के अनुसार देश में 21 दिसंबर से विदेश से आने और जाने वाली विमान सेवाओं पर प्रतिबंध लगाय दिया गया। इसे 28 दिसंबर को फिर बढ़ा दिया गया। ये सब कोविड-19 के नए स्ट्रेन कई देशों में मिलने के बाद किया गया। चार जनवरी को फिर सीमा खोल दी गई थी। बता दें सऊदी ने जिन देशों के यात्रियों पर रोक लगाई है, उनमें वहीं शामिल हैं जहां कोरोना के नए स्ट्रेन के केस मिले हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने नए स्ट्रेन को काफी घातक बताया है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *