खेलछत्तीसगढ़

साउथ अफ्रीका को आज हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा इंडिया

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के अपने अगले मैच में इंडिया लीजेंड्स का सामना शनिवार को दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स से है। यह मुकाबला जीतकर सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया टीम सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी।
इस बीच, दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स गुरुवार को अपने तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर अच्छी स्थिति में पहुंच गई है। अब वह भी एक और जीत के साथ नाकआउट स्पाट में जगह पक्की करना चाहेगी। इंडिया लीजेंड्स के खाते में चार मैचों से 12 अंक है और वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका की टीम 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीकी टीम आठ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।
अब भारत की टीम अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। इंग्लैंड के खिलाफ हालांकि भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और उसे टूर्नामेंट में पहली हार मिली थी। भारत ने इरफान पठान के 61 नाबाद रनों और मनप्रीत गोनी के नाबाद तेज 35 रनों की मदद से लक्ष्य को लगभग हासिल कर लिया था, लेकिन वह अंत में 188 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह रन पीछे रह गई।
भारतीय कप्तान तेंदुलकर बल्ले के साथ अपना जलवा नहीं दिखा पा रहे हैं। अब वह भी फार्म में वापसी चाहेंगे। अब तक टूर्नामेंट में उनका व्यक्तिगत सर्वोच्च योग 33 नाबाद रन रहा है, जो उन्होंने बांग्लादेश लेजेंड्स के खिलाफ बनाया था। भारतीय टीम के अन्य बल्लेबाज युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ और यूसुफ पठान भी बल्ले के साथ अपनी मौजूदगी दिखाना चाहेंगे।
भारत के लिए गेंदबाजी में सबसे बड़ी चिंता स्पिनर प्रज्ञान ओझा हैं, जो इंग्लैंड के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए थे। ओझा ने चार ओवर में 43 रन दिए थे और एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके थे। ओझा का फार्म खुद उन्हें भी परेशान कर रहा होगा, क्योंकि इसी विकेट पर मोंटी पनेसर और थांडी साबालाला जैसे स्पिनर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *