छत्तीसगढ़

सीआरपीएफ आरक्षक को मोबाइल नंबर ब्लॉक होने का आया कॉल, फ‍िर जानिए ठग ने कैसे उड़ाए छह लाख

रायपुर।  राजधानी रायपुर में इस बार सीआरपीएफ आरक्षक के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। आरोपितों ने आरक्षक को कॉल कर मोबाइल नंबर ब्लॉक होना बताकर बैंक खाते से कुल छह लाख 15 हजार रुपए उड़ा लिए। आरक्षक की शिकायत पर पुलिस ने मोबाइल नंबर धारक आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम तुलसी बाराडेरा स्थित सीआरपीएफ के 65 वीं बटालियन में पदस्थ प्रधान आरक्षक रामचंद्र यादव के पास 16 मार्च को एक अज्ञात मोबाइल नंबर से फोन आया, जिसने आरक्षक का मोबाइल नंबर ब्लॉक होने की बात कही और अनब्लॉक करवाने एक एप्लिकेशन लोड करवाया।

आरोपित ने इसके माध्यम से 10 रुपए का रिचार्ज करने को कहा, जिस पर जवान ने मोबाइल में नेट बैंकिंग ओपन कर 10 रुपए के रिचार्ज के लिए ओटीपी का एक बार प्रयोग किया। इसके बाद पीड़ित के बैंक खाते से आरोपित ने क्विक स्पोर्ट के माध्यम से चार बार में कुल छह लाख 15 हजार 153 रुपये निकाल लिया।

बता दें कि रायपुर में इस वक्‍त ठगों का गिरोह सक्रिय है। ऑनलाइन ठगी की वारदात रोज हो रही है। इसलिए आप भी सतर्क हो जाइए। किसी तरह के झांसे में न आएं। मोबाइल पर आने वाले ओटीपी को किसी से साझा न करें। बैंक से संबंधित शिकायत होने पर सीधे बैंक अधिकारी से ही मिलें ताकि ठगी से आप बच सकें।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *