देश विदेश

आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, पुलवामा आतंकी हमले का है मास्टरमाइंड

लाहौर। पाकिस्तान में आतंकवाद निरोधक अदालत ने गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद (JeM) प्रमुख मसूद अजहर को आतंकी वित्तपोषण के आरोपों में गिरफ्तारी वारंट जारी किया। आतंकवाद रोधी न्यायालय (ATC) ने जैश-ए-मोहम्मद के कुछ सदस्यों के खिलाफ पंजाब पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) द्वारा लगाए गए एक आतंकी वित्तपोषण मामले में सुनवाई के दौरान वारंट जारी किया।

एक अधिकारी ने बताया कि एटीसी गुजरांवाला की जज नताशा नसीम सुप्रा ने मसूद अजहर के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया और काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) को उसे गिरफ्तार करने और कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया। सीटीडी ने जज को बताया कि जैश मोहम्मद प्रमुख आतंकी वित्तपोषण और जिहादी साहित्य को बेचने में शामिल था। उन्होंने कहा कि एटीसी जज ने सीटीडी इंस्पेक्टर के अनुरोध पर अजहर के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया। माना जाता है कि अजहर अपने पैतृक शहर बहावलपुर में एक सुरक्षित जगह में छिपा हुआ है।फरवरी 2019 में हुआ था पुलवामा आतंकी हमला

भारत में फरवरी 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने आतंकवाद के वित्तपोषण पर कार्रवाई शुरू कर दी थी और इस सिलसिले में लाहौर से कुछ 130 किलोमीटर दूर गुजरांवाला में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था।

सीटीडी ने कहा कि इसकी टीमों ने JeM के सेफ हाउस के ठिकाने पर भी छापा मारा और इसके सदस्यों मुहम्मद अफजल, मुहम्मद अमीर, अल्लाह दित्ता, मुहम्मद इफ्तिखार, मुहम्मद अजमल और मुहम्मद बिलाल मक्की को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से लाखों रुपये बरामद किए गए।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *