देश विदेशबड़ी खबर

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, संगठन चुनाव को लेकर असंतुष्ट खेमा भी सक्रिय

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति की शुक्रवार को हो रही बैठक के मद्दनेजर संगठन चुनाव को लेकर पार्टी में सरगर्मी बढ़ गई है। पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया को शुरू किए जाने की संभावनाओं को देखते हुए जहां हाई कमान के समर्थक नेता राहुल गांधी के दोबारा कमान थामने के लिए आगे आने की पुख्ता उम्मीद कर रहे हैं, वहीं पार्टी के असंतुष्ट नेताओं के खेमे में भी संगठन चुनाव में उम्मीदवार उतारने पर गहन मंथन चल रहा है।

कार्यसमिति की बैठक में छाए रहेंगे ये मुद्दे

संसद के बजट सत्र से पहले बुलाई गई कार्यसमिति की बैठक में वैसे तो किसानों के आंदोलन, बजट सत्र, चीनी घुसपैठ सरीखे कई अहम राजनीतिक एजेंडे पर चर्चा होगी, मगर कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं के लिहाज से सबसे महत्वपूर्ण मसला संगठन चुनाव के कार्यक्रमों को हरी झंडी दिए जाने का रहेगा। पार्टी के चुनाव प्राधिकरण ने कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव कराने के लिए एआइसीसी सदस्यों की सूची तैयार करने समेत लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली है।

नए अध्यक्ष के चुनाव कार्यक्रमों का हो सकता है एलान

पार्टी चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री को संगठन चुनाव को मूर्त रूप देने के लिए कार्यसमिति की मंजूरी का इंतजार है। पार्टी के सियासी गलियारों में चर्चा गरम है कि शुक्रवार को कार्यसमिति की बैठक में प्राधिकरण को कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा करने की मंजूरी दी जा सकती है। पार्टी के मौजूदा ढांचे में अधिकांश नेता और कार्यकर्ता ही नहीं, तमाम राज्य इकाइयां राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाने के पक्ष में हैं।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *