देश विदेशराजनीति

कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट; सोनिया गांधी, राहुल, प्रियंका समेत 30 नेताओं के नाम शामिल

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।
पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत 30 नेताओं ने नाम शामिल हैं। वहीं इस लिस्ट से G-23 नेताओं के नाम गायब हैं।
इनके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, सचिन पायलट, पंजाब से नवजोत सिंह सिद्धू, अभिजित मुखर्जी, क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन, जितिन प्रसाद, रणदीप सुरजेवाला शामिल हैं। बंगाल में कांग्रेस पार्टी इस बार वाम दल और ISF के साथ चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया है कि, राज्य में इस बार कांग्रेस गठबंधन वाली सरकार बनेगी। कांग्रेस राज्य की 294 सीटों में से 92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं लेफ्ट 165 सीटों पर तो ISF 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने ISF के साथ कांग्रेस पार्टी के गठबंधन पर सवाल उठाए थे। आनंद शर्मा ने कहा था कि ‘ये अलायंस पार्टी की विचारधारा और गांधीवाद और नेहरूवादी धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ हैं।’
बता दें, पहले चरण के लिए 30 सीटों पर 27 मार्च को वोटिंग होगी। दूसरे चरण के लिए 30 सीटों पर 1 अप्रैल को, तीसरे चरण के लिए 31 सीटों के लिए 6 अप्रैल को, वहीं चौथे चरण के लिए 44 सीटों पर 10 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं पांचवें चरण के लिए 45 सीटों पर 17 अप्रैल को वोटिंग होगी। साथ ही छठे चरण के लिए 43 सीटों के लिए 22 अप्रैल को वोटिंग होगी। सातवें चरण के लिए 36 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा और आठवें और अंतिम चरण के लिए 35 सीटों के लिए 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।
इस बार राज्य में ममता बनर्जी की TMC का बीजेपी से मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। रिपोर्ट की माने तो पहले के मुकाबले इस बार कांग्रेस-लेफ्ट का प्रदर्शन अच्छा हो सकता है। खैर बंगाल में फिर से ममता बनर्जी की सरकार बनेगी या फिर कोई अन्य पार्टी सत्ता में आएगी इसका पता तो आने वाले 2 मई को ही चलेगा जिस दिन चुनावी नतीजे आएंगे।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *