देश विदेशबड़ी खबर

कुछ घंटों बाद राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेंगे बाइडेन

अमेरिका. जो बाइडेन आज अमेरिका के 46वें राष्‍ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। उनके साथ ही कमला हैरिस उप-राष्‍ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगी। जो बाइडेन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति होंगे, जबकि कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला, पहली अश्वेत और उपराष्ट्रपति का पद संभालने वाली पहली दक्षिण एशियाई के रूप में इतिहास रचेंगी। जो अपने 127 वर्षीय पारिवारिक बाइबिल पर शपथ लेंगे, जो उनकी पत्नी और प्रथम महिला-चुनाव जिल बिडेन द्वारा आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद, राष्ट्रपति-चुनाव बिडेन महामारी को हराने, बेहतर निर्माण करने और राष्ट्र को एकजुट करने और चंगा करने के लिए अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत करेंगे। उद्घाटन समारोह की मेजबानी पुरस्कार विजेता अमेरिकी मनोरंजन केके पामर द्वारा की जाएगी, जबकि इसमें टॉम हैंक्स, लेडी गागा जैसे हॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल होंगे। प्रथम महिला-चुनाव जिल बिडेन और इतिहासकार डोरिस किर्न्स गुडविन, एरिका आर्मस्ट्रांग डबर भी इस समारोह को संबोधित करेंगे।

इस समय होगा बिडेन एंड कमला हैरिस शपथ समारोह

उनका शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी को भारतीय मानक समय के अनुसार रात 10 बजे शुरू होगा। अमेरिका में COVID-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए, आयोजक सुनिश्चित कर रहे हैं कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोग सुरक्षित और स्वस्थ हैं। शपथ ग्रहण के अलावा, इस आयोजन में प्लेज ऑफ अल्लेग्यूस, संगीत प्रदर्शन, काव्य पाठ और श्रवण समारोह भी शामिल होंगे।

शपथ ग्रहण यहांं देख सकेंगे

शपथ समारोह को सीएनएन, एबीसी, सीबीएस, पीबीएस, एमएसएनबीसी और एनबीसी सहित सभी प्रमुख अमेरिकी नेटवर्क पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। साथ ही, शपथ ग्रहण फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर लाइव स्ट्रीम होगा।
.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *