देश विदेश

दिल्ली में खतरे की घंटी, राजधानी में कोरोना के नये स्ट्रेन से संक्रमित 40 मरीज LNJP हॉस्पिटल में भर्ती

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन पांव पसार रहा है और संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. ब्रिटेन से दिल्ली लौटे अब तक 40 लोग कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं. सभी 40 व्यक्तियों को राजधाीन के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में, दिल्ली में 494 नए कोरोना के नये मामले मिले और 13 नई मौतें हुई.

राजधानी में मौजूदा स्थिति के बारे में बात करते हुए, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा था कि दिल्ली में कोरोना मिलने का दर 0.73 प्रतिशत थी और लगातार घट रही है. शुक्रवार को दिल्ली में केवल 585 नए मामले सामने आए थे और शनिवार को 494. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि दिल्ली में नए मामलों की संख्या 500 से नीचे रहेगी.

बता दें कि कई महीनों के बाद राष्ट्रीय राजधानी में नए कोरोना के मामलों की संख्या 500 से नीचे चली. हालांकि, दिल्ली सरकार ने लोगों से एहतियात बरतने, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है. दिल्ली सरकार ने कोरोना के नए स्ट्रेन वाले रोगियों के उपचार के लिए चार निजी अस्पतालों को भी अधिकृत किया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम स्थिति की गंभीरता को समझते हैं और इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

दिल्ली सरकार ने यह भी कहा है कि राजधानी के लोगों के लिए दवाइयाँ और इलाज मुफ्त है और उन्हें कोरोना वैक्सीन भी उन्हें मुफ्त दी जाएगी. सरकार ने बताया है कि एक दिन में लगभग एक लाख लोगों को टीका लगाने की तैयारी की है. स्वास्थ्यकर्मियों को प्राथमिकता पर वैक्सीन दी जाएगी जबकि पहले चरण में लगभग 51 लाख लोगों को टीका लगाया जाएगा.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *