क्राइमछत्तीसगढ़

नशीली टेबलेट बेचने वालों के खिलाफ रायपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

रायपुर। नशीली दवाओं के जरिये युवा पीढ़ी को बर्बाद करने की कोशिश करने वाले सात आरोपितों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नशा का काला कारोबार करने वाले आरोपितों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा। पहली कार्रवाई में कांकेर निवासी आरोपित प्रतीक शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से 250 नग नशीली टेबलेट बरामद की गई हैं। यह कार्रवाई कोतवाली पुलिस ने की है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी नेहरू नगर में नशीली गोली की बिक्री कर रहा था। पुलिस ने आरोपित के पास से अलफ्राजोलम की टेबलेट भी जब्त की हैं।
एडिशनल एसपी शहर लखन पटले ने जानकारी देते हुए बताया कि रायपुर पुलिस लगातार प्रतिबंधित नशीली दवाओं और सिरप की खरीद, बिक्री करने वालों के ऊपर कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में कोतवाली इलाके के नेहरू नगर में नशीली दवा बेचते हुए कांकेर के रहने वाले प्रतीक शर्मा को गिरफ्तार किया है। आरोपित कांकेर से मोटरसायकल बनवाने आया था। कांकेर में किसी व्यक्ति ने इसे दवा दी थी। वही से वह प्रतिबंधित दवा लेकर यहां बेचने आया था। पुलिस अब आरोपित से उक्त दवा देने वाले के संबंध में भी पूछताछ कर रही है।
नाइट्रोसन की टेबलेट बरामद
उधर, दूसरी कार्रवाई में खमतराई पुलिस की टीम ने बीरगांव स्थित आडवानी स्कूल पास एक व्यक्ति को प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री करते हुए पाया गया। पुलिस टीम को देखकर वह भागने लगा, जिसे टीम के सदस्यों द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपित का नाम मुकेश मधुकर निवासी बीरगांव रायपुर है। उसके कब्जे से पुलिस को अलग-अलग स्ट्रीप में प्रतिबंधित नशीली टेबलेट नाइट्रोसन की कुल 388 टेबलेट मिलीं, जिनकी कीमती 2,598 रुपये बताई जा रही है। आरोपी के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 178/21 धारा 21(बी) एनडीपीएस एक्ट का अपराध पंजीबद्ध करने के बाद अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।
निट्रा टेबलेट बरामद हुईं
तीसरे मामले में बंजारी मंदिर के पीछे कुछ व्यक्ति प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री करने की सूचना मिलने के बाद खमतराई पुलिस टीम ने पांच लोगों गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने अपना नाम अतुल शर्मा निवासी कबीर नगर, विनीत शुक्ला निवारी कबीर नगर, नरेंद्र शर्मा निवासी कबीर नगर, पदुम कुमार सिंह निवासी उरला एवं युवराज शर्मा निवासी उरला रायपुर का होना बताया गया।
टीम द्वारा तलाशी लेने पर उनके कब्जे में अलग-अलग स्ट्रीप एवं डिब्बों में प्रतिबंधित नशीली टेबलेट निट्रा-10 पाई गईं। आरोपितों के कब्जे से अलग-अलग स्ट्रीप एवं डिब्बों में रखीं कुल 10,000 नग प्रतिबंधित नशीली टेबलेट निट्रा-10 बरामद की हैं। आरोपियों के विरूद्ध थाना खमतराई में धारा 21(सी) एनडीपीएस एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया जाकर अग्रिम कार्यवाही किया गया। गिरफ्तार आरोपियों से इस व्यवसाय में जुडे़ अन्य लोगों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रहीं है, पूछताछ में जो भी नाम सामने आएंगे उन पर भी कार्यवाही की जाएगी।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *