छत्तीसगढ़

पुलिस की अपील का हुआ असर, 50 से अधिक युवाओं ने थाने में आकर जमा किया चाकू

रायपुर। राजधानी रायपुर के युवा शौक में स्टाइलिस चाकू खरीद रहे हैं। ये युवा ऑनलाइन बेवसाइट के जरिए चाकू मांगा रहे हैं। जिस कारण अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। लेकिन बीते दिनों पुलिस ने युवाओं से अपील की थी कि चाकूओं को थाने में जमा कर दें। इसका अब असर देखने को मिल रहा है।
इन थानों में जमा हुआ चाकू
आजाद चौक सब डिवीजन के चार पुलिस थाना क्षेत्रों में 50 से अधिक युवाओं ने चाकू सरेंडर किया है। ऑनलाइन बेवसाइट से चाकू खरीदने वाले युवाओं को आमानाका, सरस्वती नगर, कबीरनगर और आजाद चौक थाने में बुलाया गया। इसके बाद युवकों ने थाने में चाकू जमा किया है।
स्‍टाइलिश चाकू देख पुलिस भी हैरान
इन युवकों ने ऑनलाइन आर्डर कर फ्लिपकार्ट से चाकू की खरीदी की थी। पुलिस भी स्टाइलिश, पेन और कार्ड की शक्ल वाले चाकू देखकर हैरान रह गई। ऑनलाइन साइट्स अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से 800 लोगों ने साल 2020 में चाकू मंगवाया था। पुलिस अभियान चलाकर उन्हें चाकू जमा करने बोल रही है. आज ही इस संबंध में एएसपी सिटी ने सभी टीआई और सीएसपी की बैठक लेकर ऐसे लोगों की तस्दीक कर चाकू जमा करवाने कहा था।
वारदात बढ़ने पर सक्रिय हुआ पुलिस महकमा
पिछले कुछ दिनों पूर्व धारदार हथियार से हुई घटनाओं के मद्देनजर पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव ने चाकूबाजी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए मातहत अधिकारियों को निर्देश दिए थे। इसके तहत थाना प्रभारियों ने कार्य योजना तैयार कर अवैध रूप से चाकू लेकर घूमने वालों और बिक्री करने वालों की पतासाजी शुरू कर दी है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *