छत्तीसगढ़

प्रसार भारती दूरदर्शन में नौकरी लगाने के नाम पर दो युवकों से सात लाख की ठगी

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में साइबर अपराध और धोखाधड़ी के केस में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से धोखाधड़ी और ठगी की शिकायतें मिल रही हैं। शातिर ठग भोले-भाले लोगों को अपने झांसे में फंसा रहे हैं। हाल ही में पुरानी बस्ती इलाके में दो युवकों से प्रसार भारती में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की गई है। थाने में केस दर्ज कराया गया है।

दरअसल, प्रसार भारती दूरदर्शन में नौकरी लगाने का देकर दो युवकों से सात लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी की गई है। प्रोफेसर कॉलोनी निवासी आकाश जैन और उसके साथ पीयूष देशमुख के साथ इस घटना को अभिजीत शर्मा ने अंजाम दिया है। पुरानी बस्ती थाना प्रभारी राजेश सिंह ने बताया कि शासकीय नौकरी दिलाने के नाम पर दो युवकों से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है, जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपित आभिजीत शर्मा नाम के व्यक्ति ने प्रसार भारती दूरदर्शन में नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवकों से पैसे ठगे हैं।

आरोपी की जल्द की जाएगी गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया कि प्रोफेसर कॉलोनी निवासी आकाश जैन और उसके साथी पीयूष देशमुख की शिकायत पर जांच की गई है। इसमें आरोपित आभिजीत शर्मा के खिलाफ खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में तस्दीक करते हुए जल्द से जल्द गिरफ्तारी की कोशिश की जाएगी।

पुलिस कर रही कार्रवाई लॉकडाउन के बाद हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं। अब पैसों के लिए अपराध का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में जो भोले-भाले लोग हैं, वो ठगी का शिकार हो रहे हैं। पुलिस लगातार बढ़ते अपराध को रोकने के लिए ठोस कदम उठा रही है। बावजूद इसके शातिर अपराधी वारदातों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *