छत्तीसगढ़

मारपीट करना कांग्रेस और प्रदेश सरकार की राजनीतिक संस्कृति – भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय वास्तव ने सत्ता के मद में चूर कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों द्वारा सरेआम क़ानून को हाथ में लेकर आम लोगों के साथ बेरहमी से मारपीट किए जाने के मामले में कांग्रेस और प्रदेश सरकार की राजनीतिक संस्कृति और कार्यप्रणाली पर जमकर निशाना साधा है। वास्तव ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से ही कांग्रेस की गुंडावाहिनी ने प्रदेश को अपनी बपौती समझकर सत्ता-संरक्षण में समानांतर आतंकराज चला रखा है और प्रदेश सरकार क़ानून-व्यवस्था को खुलेआम चुनौती दे रहे अपनी पार्टी के गुंडा तत्वों पर नकेल कसने को लेकर उदासीन है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वास्तव ने रायपुर जि़ले के ही गोबरा-नवापारा में महज़ नेमप्लेट पर तीन साल के एक मासूम बच्चे के हाथों खरोंच पड़ जाने पर आरोपी पार्षद मंगराज सोनकर और उसके पुत्र द्वारा मासूम व उसकी माँ के साथ मारपीट और बीच-बचाव करने आए मासूम के पिता के साथ धक्का-मुक्की किए जाने के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग सत्तावादी अहंकार में इतने क्रूर और संवेदनहीन हो चले हैं कि मामूली-सी बातों को लेकर वे हिंसक हो रहे हैं। वास्तव ने कहा कि तीन साल के मासूम के हाथों नेमप्लेट पर खरोंच पड़ जाने पर पहले पार्षद के बेटे ने मासूम की बुरी तरह पिटाई की और शाम को घर लौटे पार्षद ने फिर मासूम के माता-पिता को बुलाकर न केवल दुव्र्यवहार किया, अपितु मासूम की माँ को थप्पड़ मारकर ज़लील भी किया। मासूम की ग़ल्ती के लिए मासूम के माता-पिता द्वारा बार-बार माफ़ी मांगे जाने के बावज़ूद पार्षद का घमंड सातवें आसमान पर था और बीच-बचाव कर रहे मासूम के पिता को भी पार्षद ने धक्का दे दिया। वास्तव ने कहा कि सीसीटीवी में पूरा मामला क़ैद होने के बाद भी पुलिस द्वारा इस मामले में अब तक कोई गिरफ़्तारी नहीं किए जाने से इस बात की पुष्टि हो ती है कि कांग्रेस की गुंडावाहिनी को पूरे प्रदेश में इस तरह आतंक का माहौल बनाकर जंगलराज कायम करने की छूट मिली हुई है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वास्तव ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस के जनप्रतिनिधि लोगों के साथ खुलेआम मारपीट करके आतंक मचा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ राजधानी में बड़े पैमाने पर गांजा की तस्करी पर प्रदेश सरकार, आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन ख़ामोश है। वास्तव ने इस बात पर हैरत जताई है कि पुलिस गांजा तस्करी के नेटवर्क को तोड़ नहीं पा रही है। दरअसल गांजा तस्करी के मामले में कई चौंकाने वाले प्रकरण भी सामने आने के बाद पुलिस और आबकारी विभाग के हाथ-पैर सत्तारूढ़ दल के दबाव के चलते ठंडे पड़ गए हैं। वास्तव ने कहा कि ऐसे कई मामले हैं जिनमें पुलिस वालों और सत्तारूढ़ दल के नेताओं के रिश्तेदारों के वाहन गांजा तस्करी में इस्तेमाल किए गए हैं और प्रशासन ने इन मामलों में कार्रवाई के नाम पर सिफऱ् खानापूर्ति की है ताकि तस्करी के दूसरे बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ न हो जाए और इसमें संलिप्त सत्तारूढ़ दल के सफेदपोश नेता और उनके रिश्तेदारों के गिरेबाँ तक कार्रवाई की आँच न पहुँच सके। वास्तव ने कहा कि कांग्रेस का समूचा राजनीतिक चरित्र आपराधिक पृष्ठभूमि का रहा है, यह बात कई मौक़ों पर साफ हो चुकी है। अपराधियों के हौसले भी कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से प्रदेश में बढऩे की वज़ह भी यही है। क़ानून-व्यवस्था और सामाजिक मर्यादा को लिए ख़तरा बनते जा रहे ऐसे आपराधिक तत्वों पर तत्काल कड़ी कार्रवाई करने की मांग भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वास्तव ने की है।

वाओं के लिए उपयोग में लाया जा सकेगा।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *