छत्तीसगढ़

लोकल ट्रेनें नहीं शुरू होने से यात्रियों की बढ़ी परेशानी, 10 की जगह हो रहे 100 रुपये खर्च



रायपुर। लोकल ट्रेनें नहीं शुरू होने से रायपुर यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। यात्रियों को सफर के दौरान दस की जगह पर सौ रुपये खर्च करने पड़ रहे है। वहीं, स्थानीय लोगों के माध्यम से लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग के बाद भी प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। ऐसे में रोजमर्रा की यात्रा करने वाले यात्रियों की जेब पर पड़ रहे आर्थिक दबाव की चिंता किसी को नहीं है।

ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने डीआरएम रायपुर से लोकल ट्रेनें तत्काल प्रारंभ करने की मांग की थी। इस दौरान उन्होंने कहा है कि लोकल ट्रेनें नहीं चलने की वजह से रायपुर से दुर्ग, भाटापारा से रायपुर, नेवरा-तिल्दा से रायपुर आने वाले यात्रियों को अधिक पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। यात्रियों को मजबूरी में राजधानी आस-पास इन शहरों में जाने लिए लंबी रूट की ट्रेनों का सहारा लेना पड़ रहा है, इसलिए रजिस्ट्रेशन करवाना
अन्य जगहों पर चल रही लोकट ट्रेन

देश के अलग-अलग हिस्सों में जरूरत और मांग हिसाब से लोकल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इस संदर्भ में विस्तृत रूप से चर्चा कर लोकल ट्रेनें तत्काल प्रारंभ करने की मांग को लेकर डीआरएम रायपुर से भाजपा प्रतिनिधि मंडल जल्द ही भेंट करेगा। यह जानकारी जिला प्रचार प्रसार मंत्री राजकुमार राठी ने दी है। गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ते आंकड़ों की वजह से लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया था, लेकिन अब कोरोना की रफ्तार कम होने साथ ही वैक्सीन आ जाने बावजूद इन ट्रेनों को चालू नहीं किया जा रहा है, जिसका खामियाजा कम दूरी का सफर करने वाले यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *