देश विदेशबड़ी खबर

विधायक से बदसलूकी पड़ गई महंगी, पीसीसी ने ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तैयब हुसैन को दिखाया बाहर का रास्ता

बिलासपुर। बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय के साथ दुर्व्यवहार करना ब्लाक कांग्रेस कमेटी एक के अध्यक्ष तैय्यब हुसैन को भारी पड़ गया है। अनुशासनहीनता के आरोप में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने तैय्यब को ब्लाक अध्यक्ष के पद से बाहर कर दिया है। आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद यह पहला अवसर होगा जब प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अनुशासनहीनता के मामले को गंभीरता से लिया है। हालांकि पीसीसी की इस कार्रवाई को लेकर सत्ताधारी दल से जुड़े एक ताकतवर गुट की नाराजगी भी सामने आने लगी है। गुट विशेष से जुड़े नेता व पदाधिकारी खुलकर अपनी बात तो नहीं बोल पा रहे हैं, पर निर्णय की खिलाफत करते दिखाई दे रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के इस फैसले के पीछे की घटना पर गौर करें तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बिलासपुर प्रवास के दौरान सर्किट हाउस में राजनीतिक रूप से अप्रिय घटना घटी। विधायक शैलेष पांडेय व उनके समर्थकों का आरोप है कि सर्किट हाउस में ब्लाक कांग्रेस कमेटी एक के निवृतमान अध्यक्ष तैय्यब हुसैन ने विधायक पांडेय के साथ दुर्व्यवहार किया और तैश में आकर कालर पकड़ ली थी।सर्किट हाउस में हुए विवाद का मामला पीसीसी पहुंच गया था। पीसीसी चेयरमैन से इस घटना को गंभीरता से लेते हुए अकलतरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू की अगुवाई में तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था। जांच समिति को एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश पीसीसी चेयरमैन ने दिए थे। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला ने आदेश जारी कर ब्लाक कांग्रेस कमेटी एक के अध्यक्ष पद से तैय्यब को हटा दिया है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *