क्राइमछत्तीसगढ़

शक की आग में कुनबा तबाह करने की कोशिश, बाल-बाल बचा मासूम

भिलाई। शक के चलते एक व्यक्ति ने न सिर्फ अपना, बल्कि अपने साढ़ू का भी परिवार तबाह करने की कोशिश की। आरोपित को शक था कि उसकी पत्नी का उसके साढ़ू से अवैध संबंध है। इसी के चलते उसने अपने साढ़ू व अपने बेटे की हत्या के बाद खुद भी आत्महत्या की योजना बनाई।

योजना के तहत वो तीनों बच्चों को कोड़िया के नर्सरी के पास लेकर गया। वहां पर उसने पहले अपने साढ़ू के बेटे के सिर पर हथौड़ी मारकर उसकी जान लेने की कोशिश की। इसके बाद उसने अपने दूसरे साढ़ू व अपने बेटे को मारना चाहा, लेकिन असफल हो गया और मौके से फरार हो गया।

घायल बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने अस्पताल में जाकर ही बच्चे का बयान लिया और आरोपित के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।

नंदिनी थाना प्रभारी लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि हत्या के प्रयास के मामले में सूर्या माल के पीछे जुनवानी निवासी आरोपित धर्मेंद्र कुमार साहू (28) को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने अपने साढ़ू प्रकाश साहू के 14 वर्षीय बेटे महेंद्र कुमार साहू की हत्या करने की कोशिश की थी। पुलिस ने बताया कि महेंद्र साहू बेमेतरा जिले के अतरगढ़ी का रहने वाला है। वो अपनी मां संजू बाई के साथ अपने मामा के यहां ग्राम पेंड्री गोबरा आया हुआ था। 10 जनवरी को उसके नाना के बरसी का कार्यक्रम होने वाला था।

वहां पर आरोपित भी अपनी पत्नी व चार साल के बेटे का साथ पहुंचा था। शुक्रवार की दोपहर आरोपित धर्मेंद्र साहू अपने चार साल के बेटे प्रेम कुमार साहू, शिकायत कर्ता महेंद्र साहू और दूसरे साढ़ू के 11 वर्षीय बेटे टिकेंद्र साहू को घुमाने के नाम पर सूर्या माल लाया था।

शाम को वो तीनों को लेकर वापस पेंड्री गोबरा जा रहा था। रास्ते में कोड़िया नर्सरी के पास उसने शौच लगने का बहाना बनाकर गाड़ी रोका। इसके बाद वो तीनों बच्चों को नर्सरी के अंदर की तरफ गया। वहां पर आरोपित ने अपनी बाइक को खड़ा किया और डिक्की से हथौड़ी निकालकर महेंद्र के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। इसके बाद उसने बाइक पर बैठे अपने बेटे प्रेम को बाइक समेत धक्का देकर नीचे गिरा दिया।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *