क्राइमछत्तीसगढ़

सौ लीटर महुआ शराब जब्त, तीन पकड़ाए, एक फरार

बिलासपुर। आबकारी विभाग ने तखतपुर वृत्त के कोटा क्षेत्र स्थित दर्रीकापा में दबिश देकर सौ लीटर महुआ शराब जब्त की है। वहीं, 12 क्विंटल लहान नष्ट किया गया। पुलिस ने मामले में तीन लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि बुधवार की सुबह तखतपुर क्षेत्र के दर्रीकापा कपसिया कला में महुआ शराब बिकने की सूचना मिली थी। इस पर आबकारी अमले ने गांव में दबिश देकर रामनाथ अनंत(35 वर्ष), राजकुमार अनंत(45 वर्ष) व राकेश अनंत(31 वर्ष) को पकड़ लिया।

आबकारी अमले ने तीनों लोगों से 50 लीटर महुआ शराब जब्त की है। वहीं, गांव के खार से भी लावारिस हालत में 50 लीटर महुआ शराब जब्त की गई। आबकारी अमले ने पकड़े गए लोगों के खिलाफ 34(2) 59 (क) के तहत कार्रवाई की है।

आबकारी अमले ने गांव से 12 क्विंटल लहान भी जब्त कर नष्ट किया। आबकारी अमला लावारिस शराब के संबंध में गांव वालों से जानकारी ले रही है। कार्रवाई में आबकारी उप निरीक्षक मुकेश पांडेय, नेतराम बंजारे, मुख्य आरक्षक रामेश्वर पाण्डेय, आरक्षक अनवर मेमन, देवदत्त जायसवाल शामिल रहे।

गांव के खार में छुपाया था महुआ लहान

अवैध शराब बनाने वालों ने गांव के खार में बड़ी मात्रा में शराब बनाने के लिए लहान छुपा रखा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने खार से लहान जब्त किया है। इसके अलावा करीब 50 लीटर महुआ शराब भी लावारिस हालत में आबकारी टीम को मिला है।

आबकारी अमले ने गांव में इस संबंध में पूछताछ की है। गांव वालों ने इस संबंध में जानकारी से इंकार किया है। इस पर पुलिस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *