कारोबारछत्तीसगढ़बड़ी खबर

होली पर लंबी दूरी की ट्रेनों में वेटिंग 60, यात्रियों को करना पड़ेगा इंतजार

रायपुर। अनलाक के बाद रायपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में वेटिंग बढ़ गई, क्योंकि एक तरफ जहां होली का त्योहार है, वहीं लंबे समय से घर नहीं गए लोग अपनों से मिलने के लिए तैयारी में जुट गए हैं।

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए चुनिंदा स्पेशल ट्रेनों का संचालन तो शुरू कर दिया है, लेकिन मार्च-अप्रैल तक रेलवे मंडल से उत्तर प्रदेश, हावड़ा, मुंबई, दिल्ली और पुरी आदि स्थानों पर जाने वाले ट्रेनों में स्लीपर, थ्री टायर एसी में वेटिंग 60 से अधिक पहुंच गई है।

हालांकि ट्रेन की संख्या कम होने के कारण वेटिंग बढ़ी है, लेकिन आने वाले दिनों में यह वेटिंग और बढ़ सकती है, क्योंकि अन्य सफर की तुलना में ट्रेन की यात्रा काफी सुखदायक रहती है, इसलिए ट्रेन में वेटिंग की स्थिति को देखते भले मौजूदा समय कई यात्री स्वयं के वाहनों से सफर करने की तैयारी कर रहे हंै।

लंबी ट्रेनों में अधिक वेटिंग

त्योहार के सीजन में अक्सर टिकट को लेकर मारामारी रहती है। त्योहार आते ही ज्यादातर ट्रेनों में लंबी वेटिंग रहती है, क्योंकि त्योहार में शहर से बाहर जाने वाली पब्लिक महंगे दामों पर टिकट खरीद कर यात्रा करने को मजबूर रहती है।

ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है, जब त्योहार के समय ट्रेनों में आसानी से टिकट मिल जाए, लेकिन इस साल सौ से अधिक की वेटिंग नहीं है, ऐसे में एडवांस में बुकिंग कर चुके यात्रियों को यात्रा तिथि तक कन्फर्म टिकट भी मिल सकता है, इसलिए होली के त्योहार में बाहर जाने वाले यात्रियों को अभी मौका है कि वह टिकट की बुकिंग कर ले, जिससे आसानी से टिकट लेकर होली मनाने बाहर जा सकते हैं।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *