Uncategorized

परिजन के इंतजार में कोरोना से मरने वालों का नहीं हो रहा अंतिम संस्कार

रायपुर। कोरोना संक्रमण से मरने वाले शव को लावारिश हालात में मर्चुरी में रखवा दिया गया है। मरने के बाद भी शवों का अंतिम संस्कार नहीं हो पा रहा है क्योंकि शवों को मर्चुरी में रखकर परिजन या फिर रिश्तेदारों की तलाश की जा रही है। शव रखकर एक माह बीत गए लेकिन शासन को अभी तक मरने वालों के परिजन नहीं मिले हैं। इसलिए जिला प्रशासन ने अभी तक अंतिम संस्कार के लिए आदेश जारी नहीं किया है।

निगम के अधिकारी का कहना है कि कोरोना से मौत मामले में कुछ लोगों का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। जिला प्रशासन की तरफ से जैसे ही तिथि का निर्धारण किया जाएगा अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। ज्ञात हो कि राजधानी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से राजधानी में एक दिन में सौ से अधिक लोगों की मौत हो रही थी। कोरोना से मरने वालों के परिजन ही अंतिम संस्कार के लिए हाथ नहीं लगा रहे थे।

ऐसेे में निगम प्रशासन द्वारा मरने वालों सुरक्षित दाह संस्कार करवा रही है। लेकिन 09 ऐसे मामले सामने आए हैं जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। उनकी मौत के बाद न अभी तक उनके परिजन सामने नहीं आए हैं। इस कारण उनका अंतिम संस्कार नहीं हो पा रहा है।

मर्चुरी में एक माह से रखा है शव

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, रापयुर मर्चुरी में एक माह पहले से शव को रखा है। जिसमें सात शव की शिनाख्त भी हुई है, उसके बाद उनका अंतिम संस्कार नहीं हो पा रहा है। इसकी वजह है कि जिला प्रशासन परिजनों का इंतजार कर रही है इसलिए अंतिम संस्कार के लिए निगम को पत्र नहीं लिख रही है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *