छत्तीसगढ़

मानसून आने से पहले निगम ने शुरू की नालों की सफाई

रायपुर। Raipur Municipal Corporation: राजधानी में मानसून आने में महज 25 दिन शेष है। निगम अमला कोरोना से निपटने के बाद अब शहर के नालों की सफाई शुरू करवा दिया है। रायपुर नगर निगम द्वारा गोरखा नाला, वीवी विहार नाला, अणुव्रत नाला, जल विहार नाला, चार मुखी नाला, सुरभि नाला और जब्बार नाले की सफाई शुरू करवा दी है। नगर निगम द्वारा नालों की सफाई पोकलेन के माध्यम से कराया जा रहा है।

अगर समय रहते नालों की सफाई नहीं हो पाई तो शहर के लो जलभराव की समस्या को झेलेंगे। निगम के अधिकारी का कहना है कि नालों की सफाई शुरू कर दी गई है, जल्द ही सभी नालों की सफाई का काम पूरा कर लिया जाएगा।

रायपुर नगर निगम के जोन क्रमांक तीन के अंतर्गत आने वाले रानी लक्ष्मीबाई वार्ड में स्थित जब्बार नाला की पिछले दस दिन से पोकलेन मशीन से सफाई की जा रही है।

दरअसल, महापौर एजाज ढेबर ने कुछ दिनों पहले बैठक लेकर नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी, सभी जोन स्वास्थ्य अधिकारियों, सभी जोन स्वच्छता निरीक्षकों को मानसून की बारिश प्रारम्भ होने के पूर्व नगर निगम रायपुर क्षेत्र के सभी बड़े नालों की अभियानपूर्वक विशेष सफाई करवाकर गंदे पानी की निकासी का प्रबंधन समुचित रूप से प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिया था।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *