देश विदेशप्रदेशबड़ी खबर

कोरोना पर चर्चा: PM मोदी आज जिलाधिकारियों के साथ करेंगे संवाद, जिलों की स्थिति का लेंगे जायजा

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र आज राज्य और जिलों के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ कोरोना के दौरान उनके अनुभवों के बारे में संवाद करेंगे। इनमें से कई जिलों में कोरोना के मामलों और संक्रमण में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। विभिन्न राज्यों और जिलों में covid-19 के खिलाफ लड़ाई में क्षेत्रीय स्तर के अधिकारियों द्वारा आगे बढ़कर नेतृत्व किया जा रहा है। उनमें से कई ने अच्छी पहल की हैं और कल्पनाशील समाधान लागू किए हैं। इन पहलों की सराहना से प्रभावी प्रतिक्रिया योजना के विकास, आवश्यक नीतिगत हस्तक्षेपों की लक्षित रणनीति कार्यान्वयन और समर्थन देने में सहायता मिलेगी।

PunjabKesari

कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं जिसमें प्रसार पर नियंत्रण के लिए सख्त रोकथाम के उपाय सुनिश्चित करने से लेकर दूसरी लहर की देखरेख के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारी, स्वास्थ्य कार्यबल की अग्रिम उपलब्धता और लॉजिस्टिक के लिए एक निर्बाध आपूर्ति श्रृंखला शामिल हैं जिन्हें देशभर में दोहराया जा सकता है।

PunjabKesari

अधिकारी विशेष रूप से अर्ध शहरी और ग्रामीण इलाकों में covid-19 के खिलाफ जारी लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री के साथ होने वाले इस संवाद के माध्यम से मिले सुझावों और सिफारिशों के अलावा कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रक्रियाओं को साझा करेंगे। बैठक में कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गोवा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के अधिकारी भाग लेंगे।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *