बड़ी खबर

खुदाई में मिले डायनासोर विशालकाय जानवर के अवशेष! गांव में मचा हड़कंप

छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा ब्लॉक में ग्राम सारना के समीप ग्राम पांजरा में आज अनिल शिंदे के कुएं की खुदाई के दौरान किसी जानवर की बड़ी-बड़ी हड्डियां मिलने के बाद खुदाई स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। लोग कौतूहल पूर्वक तरह-तरह की अटकलें लगा रहे हैं। खुदाई में प्राप्त हड्डियों का साइज ज्यादा बड़ा होने के कारण लोग इसे किसी प्राचीन जानवर के अवशेष मान रहे हैं।

PunjabKesari

छिंदवाड़ा के समीप ग्राम पांजरा में अनिल शिंदे के कुएं की खुदाई के दौरान करीब 38 से 40 फीट की गहराई पर बड़ी-बड़ी हड्डियां निकलना आरंभ हुई जो अगले लगभग 5 से 7 फीट की गहराई तक निकलती रही।  अवशेष में मिले दातों के साइज से लग रहा है कि यह किसी बहुत बड़े जानवर के अवशेष हो सकते हैं।

PunjabKesari

इस संबंध में पशु विशेषज्ञ कोई स्पष्ट मत देने के लिए तैयार नहीं है। हालांकि उनका भी कहना यही है कि यह कोई बहुत बड़ा जानवर है और यह जानवर घरेलू नहीं है। निकटतम अनुमान के मुताबिक, यह किसी नर्मदा किनारे पाए जाने वाले डायनासोर प्रजाति के किसी जानवर का फासिल्स सकता है। खुदाई के दौरान हैमर इत्यादि मशीनों के इस्तेमाल के कारण अवशेष क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसलिए किसी विशेषज्ञ द्वारा एकत्र कराए जाने के बाद ही इन अवशेषों से कोई निष्कर्ष निकाला जा सकता है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *