बड़ी खबरमनोरंजन

‘हम साथ-साथ हैं’ फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर का निधन, दिए थे कई सुपरहिट गाने

मुंबई। सुपर हिट फिल्म हम साथ-साथ हैं, मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन के म्यूजिक डायरेक्टर राम लक्ष्मण यानी विजय पाटिल का हार्ट अटैक से निधन हो गया. 79 वर्षीय राम लक्ष्मण लंबे समय से बीमार चल रहे थे. शनिवार को उन्होंने नागपुर में अंतिम सांस ली.

लता मंगेशकर ने जताया शोक

विजय पाटिल के निधन पर लता मंगेशकर ने ट्वीट कर शोक जताया है. उन्होंने लिखा कि मुझे अभी पता चला कि बहुत गुणी और लोकप्रिय संगीतकार राम लक्ष्मण जी (विजय पाटिल) का स्वर्गवास हुआ. ये सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ. वो बहुत अच्छे इंसान थे. मैंने उनके कई गाने गाए जो बहुत लोकप्रिय हुए. मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं.

राजश्री प्रोडक्शन ने दिलाई पहचान

बता दें कि राम लक्ष्मण का असली नाम विजय काशीनाथ पाटिल था. उन्होंने 150 से भी ज्यादा फिल्मों में म्यूजिक दिया था. उन्हें राजश्री प्रोडक्शन की फिल्मों ने खास पहचान दिलाई थी. उससे पहले विजय पाटिल को इंडस्ट्री में दादा कोंडके लेकर आए थे. दादा कोंडंके की कई हिंदी फिल्मों में भी विजय पाटिल ने संगीत दिया था.

विजय राम लक्ष्मण की जोड़ी के लक्ष्मण थे और उन्होंने अपने जोड़ीदार सुरेंद्र के साथ म्यूजिक देना शुरू किया था. सुरेंद्र यानी राम का निधन 1976 में हो गया था. लेकिन विजय ने अपनी जोड़ी राम लक्ष्मण के नाम से ही कायम रखी और अकेले ही हिंदी और मराठी फिल्मों में संगीत दिया.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *