छत्तीसगढ़

लॉकडाउन में गुंडे-बदमाशों पर रखें नजर, सख्ती से करे कार्रवाई- रायपुर पुलिस कप्तान अजय यादव

रायपुर। कोरोना महामारी के बीच शहर में अपराध और शिकायतों को ध्यान में रखकर पुलिस कप्तान अजय कुमार यादव ने रायपुर जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों, थाना व चौकी प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में एसएसपी ने जिला प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी के संबंध में जारी नए दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराने का आदेश दिया। उन्होंने पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने की सलाह दी। इसके साथ ही नशा तस्करों, गुंडे-बदमाशों पर सख्ती से कार्रवाई करने को कहा।

एसएसपी अजय यादव ने थाना प्रभारियों से लंबित अपराधों, शिकायतों का त्वरित निराकरण करने के साथ ही चिटफंड कंपनियों के पुराने मामलों की भी जांच करने को कहा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खुलने पर अपराधिक गतिविधियां सक्रिय हो जाती हैं। ऐसे में अपराधिक तत्वों को चिह्नांकित कर उन पर लगाम कसे, ताकि अपराध को घटित होने से पहले रोका जा सके।

गुंडा, निगरानी बदमाशों तथा धारदार हथियार रखकर घुमने वालों पर नजर रखने के निर्देश दिए। रात्रि गश्त को मुस्तैदी पूर्वक करने तथा गश्त के दौरान चोरी, नकबजनी की घटना घटित न हो इस बात पर विशेष ध्यान रखने कहा।

रायपुर जेल से 216 बंदी छूटे, रखे नजर

एसएसपी ने बताया कि कोरोना महामारी संक्रमण को ध्यान में रखते हुए हाल ही में न्यायालय द्वारा जेल में बंद 216 बंदियों को अंतरिम जमानत व पैरोल पर रिहा किया गया है। उन बंदियों की सूची प्राप्त कर उनकी गतिविधियों पर नजर रखे, ताकि वे लोग पुनः किसी प्रकार की घटना न कर सके।

जिले में किसी भी थाना क्षेत्र में नशे एवं शराब का अवैध व्यापार व कोई भी सामान की कालाबाजारी न हो इस पर सख्त हिदायत दी। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि जिला प्रशासन रायपुर द्वारा जारी कोरोना के दिशा-निर्देशों का सख्ती व कड़ाई से पालन करें। घर में ही सुरक्षित रहें।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *