छत्तीसगढ़

जलावर्धन योजना का विधायक ने किया निरीक्षण

रायपुर। गर्मी का आगाज होते ही बिरगांव में पानी की किल्लत शुरू हो जाती है। पानी के लिए बिरगांव में लोग घंटों टैंकर का इंतजार करते हैं, तब जाकर कहीं उनको पानी मिल पाता है। बिरगांव के रहवासियों को पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए जलावर्धन योजना के तहत 104 करोड़ की लागत से पाइप लाइन और पानी टंकी का निर्माण कार्य चल रहा है।

निर्माण कार्य की प्रगति को देखने शनिवार को रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने उरला, बेंदी, कारा में फिल्टर प्लांट, ऐनीकट, नाला एवं ट्रीटमेंट प्लांट में चल रहे कार्यों को देखा और निगम के अधिकारियों और ठेका एजेंसी को निर्धारित समय सीमा के अंदर काम पूरा करने का निर्देश दिया है।

बिरगांव नगर निगम अंतर्गत वर्तमान में 40 वार्डों में से महज 21 वार्डों में ही पानी की सप्लाई पाइप लाइन से हो रही है। बाकी वार्डों में पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। पानी की समस्या को दूर करने के लिए बिरगांव निगम ने एक फिल्टर प्लांट, छह पानी टंकी बनाने और 132 किलोमीटर तक पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है।इसका निर्माण कार्य पूरा होने से बिरगांव में आगामी 30 साल तक पानी की किल्लत नहीं होगी। निरीक्षण के दौरान बिरगांव ब्लाक नंदलाल देवांगन, बिरगांव नगर निगम के पूर्व सभापति योगेद्र सोलंकी और विधायक प्रतिनिधि इकराम अहमद और बिरगांव नगर निगम कमिश्नर श्रीकांत वर्मा मौजूद थे।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *