Uncategorized

ट्विटर दफ्तर में पुलिस की छापेमारी को अखिलेश ने बताया ‘अलोकतांत्रिक’, कहा- ये भूल गए हर कोई दाना नहीं चुगता

कोरोना टूलकिट पर शुरु हुए बीजेपी-कांग्रेस के घमासान के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की दो टीमों ने ट्विटर के ऑफिस पर छापेमारी की।

कोरोना टूलकिट पर शुरु हुए बीजेपी-कांग्रेस के घमासान के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की दो टीमों ने ट्विटर के ऑफिस पर छापेमारी की। जिसके समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे ‘अलोकतांत्रिक’ बताया है। इस छापेमारी पर अखिलेश ने कहा कि, ‘ट्विटर के दिल्ली व गुरुग्राम के ऑफिस पर छापा मरवाना भाजपा सरकार की गिरती हुई वैश्विक छवि को और नीचे गिराएगा। ये एक अलोकतांत्रिक व घोर निंदनीय कृत्य है। भाजपाई अपने ही बिछाये झूठ के जाल में फंस गये हैं। ये भूल गये हर कोई दाना नहीं चुगता, इस बार बहेलिए को चिड़िया ले उड़ी।’

आपको बता दें, दिल्ली पुलिस की पहले एक टीम दिल्ली में लाडो सराय के दफ्तर पहुंची और फिर इसके बाद दूसरी टीम गुड़गांव के ऑफिस पहुंच गई। हालांकि, इस कार्रवाई के दौरान लॉडो सराय के ऑफिस में कोई नहीं मिला। ऑफिस में ताला लगा हुआ था। जिसकी वजह से टीम बिना जांच के ही वापस लौट आई। वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है। ट्विटर को समन जारी किया गया है। ये एक रुटीन प्रक्रिया है। इससे पहले ट्विटर को 21 मई को नोटिस जारी किया गया था। जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

क्या है मामला? 

बीजेपी प्रवक्ता ने 18 मई को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने एक टूलकिट का हवाला देते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने के लिए टूलकिट का इस्तेमाल कर रही है। इसे कांग्रेस की रिसर्च टीम ने तैयार किया है। इसके साथ ही बीजेपी के कई और नेताओं ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा था।

वहीं, कांग्रेस ने इन टूलकिट्स वाले डॉक्यूमेंट्स को फर्जी करार देते हुए दिल्ली और छत्तीसगढ़ में पुलिस में मामला दर्ज करवाया था। बाद में ट्विटर ने बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा टूलकिट को लेकर किए गए ट्वीट को मैन्युपुलेटेड मीडिया बताते हुए इसका टैग लगा दिया था। इसी मामले में दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को समन जारी किया है। अब देखना ये है कि आगे इस मामले में दिल्ली पुलिस क्या एक्शन लेती है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *