मनोरंजन

एक्टर अनुपम खेर ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 37 साल का सफर

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 37 साल का सफर तय कर लिया हैं। बॉलीवुड में 37 साल पूरे होने की खुशी में उन्होंने ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया, इस वीडियो में अनुपम खेर ने अपनी पहली फिल्म सारांश का अनुभव साझा  किया है। फ़िल्म सारांश 37 साल पहले आज के हीं के दिन रिलीज़ हुई थी।

फ़िल्म सारांश और अपने बॉलीवुड इंडस्ट्री केअनुभव को बताते हुए वो भावुक हो गए। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा,

“आज मेरी फिल्म को 37 साल पूरे हो गए है। मैं 26 की उम्र में 65 साल के अध्यापक का किरदार निभा रहा था. फिल्म के कुछ सीन्स अभी भी मेरे ज़ेहन में ज़िंदा है. सारांश मेरे करियर का एक एहम हिस्सा है, यह मेरा सिनेमा में 37वा जन्मदिन है । “

अभिनेता अनुपम खेर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो सोशल मीडिया के ज़रिए अपने फैंस से हमेशा जुड़ते रहते है । अपने 37वें फिल्मी जन्मदिन पर उन्होंने अपना वीडियो शेयर किया। एक्टर ने कैप्शन के ज़रिये बताया की उनकी आंखें आज भी सारांश में अपना नाम देख कर नम होजाती है। साल 1984 में बनी फिल्म सारांश को महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था। इसमें अनुपम खेर, रोहिणी हट्टंगडी, सोनी राजदान, सुहास भालेकर, निलू फूले मुख्य किरदार में नजर आए थे। इस फ़िल्म में अनुपम ने एक बुजुर्ग का किरदार निभाया था। उस समय उनकी उम्र महज 26 साल थी। इस फ़िल्म में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया था, इसके लिए उनको फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड भी मिला था।

बता दें कि, अनुपम खेर ने बॉलीवुड में 500 से अधिक फिल्मो में काम किया है। उन्होंने 2 नेशनल फिल्म अवार्ड्स और 8 फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड्स भी जीते हैं। हिंदी फिल्मों में काम करने के अलावा वो अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। उन्होंने भारत में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष का पद संभाला है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *