Uncategorized

Yaas का असर, 29 मई तक प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के आसार

रायपुर। नौतपा का पहला दिन चक्रवाती तूफान आस के प्रभाव से थोड़ा कम तपा। इसके साथ ही आने वाले चार दिन प्रदेश के लिए गर्मी से थोड़े राहत भरे रहने वाले हैं। मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार 26 मई को ओडिशा से लगे जिलों में बारिश होने के संकेत हैं। इसके बाद 27 से 29 मई तक उत्तरी छत्तीसगढ़ विशेषकर सरगुजा व बिलासपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है।

साथ ही बहुत से क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे। इसके चलते ही अधिकतम तापमान में थोड़ी कमी आएगी और लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिलेगी। कुल मिलाकर यह भी कहा जा सकता है कि नौतपा के कुछ दिनों लोगों को कम तपाएंगे। मंगलवार को राजधानी सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान आस का प्रभाव देखने को मिला।

तेज धूप होने के बावजूद चल रही तेज ठंडी हवाओं के कारण लोगों को गर्मी व उमस से थोड़ी राहत मिली। दोपहर बाद हालांकि राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में बादल भी छाने लगे। बादल छाने व ठंडी हवाएं चलने के कारण मौसम में भी थोड़ी ठंडकता ही बनी रही। सोमवार की अपेक्षा लोगों को गर्मी व उमस से थोड़ी राहत मिली। इस बार मई का पहला पखवाड़ा भी काफी राहत भरा रहा है।

ऐसा बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मानसून मालदीव कोमोरिन क्षेत्र के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है। इनके आगे बढ़ने के लिए स्थितियां भी अनुकूल होती जा रही है। उन्होंने बताया कि चक्रवाती तूफान आस के प्रभाव से बुधवार को तो ओडिशा से लगे क्षेत्र ही प्रभावित होंगे। लेकिन गुरुवार से शनिवार तक उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *