देश विदेशबड़ी खबर

महाराष्ट्र में 15 जून तक बढ़ा कोरोना लॉकडाउन, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान

नई दिल्ली. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लगे कोरोना लॉकडाउन को 15 जून तक के लिए आगे बढ़ा दिया है। हालांकि, पाबंदियों में थोड़ी ढील भी दी है। सरकार की ओर से रविवार को जारी नई गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य में सभी आवश्यक चीजों की दुकानें जो कि वर्तमान में सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खुलती थीं, वो अब सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे खुलने की अनुमति दी जा सकती है।

सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक सभी सरकारी ऑफिस 25 फीसदी क्षमता के साथ काम कर सकते हैं। इसके साथ-साथ एग्रीकल्चर से जुड़ी दुकानें विकेंड पर भी दोपहर दो बजे तक खुली रहेंगी। हालांकि, जिले में कोरोना की स्थिति को देखते हुए खेती से जुड़ी दुकानों के टाइम में बदलाव भी किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के रोजाना आने वाले मामलों में कमी आई है लेकिन अब भी यह पिछले साल सामने आए सबसे अधिक मामलों के करीब है। ठाकरे ने कहा, पिछले साल के मुकाबले इस साल कोविड-19 वायरस के प्रकार में अंतर है। यह अब अधिक संक्रामक है,तेजी से फैल रहा है और मरीजों के ठीक होने में लंबा समय लग रहा है। उन्होंने कहा, हमारे सामने एक और राक्षक फंगस है जिसका मुकाबला करना है। राज्य में म्यूकोरमाइकोसिस के 3000 मामले हैं। कोरोना वायरस कार्य बल इस पर नजर रख रहा है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *