छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नागपुर, पुणे समेत कई शहरों से 92 बालिकाओं को सकुशल छुड़ाया, आरोपियों को भेजा जेल…

बलौदाबाजार। पुलिस ने 92 अपहृत बालिकाओं को आरोपियों के कब्जे से सकुशल छुड़ाया है. इन सभी बालिकाओं के पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है. पिछले 4 महीने में विभिन्न थानों में बालिकाओं के गुमने की रिपोर्ट दर्ज की गई थी. सभी मामलों में धारा 363 भादवि के तहत केस दर्ज कर खोजबीन अभियान शुरू किया गया था.

जिले के विभिन्न थानों में दर्ज अपहरण के प्रकरणों में अपहृत बालिकाओं की सकुशल बरामदगी के लिए एसपी आई.के. एलेसेला के निर्देशन में एवं एएसपी निवेदिता पाल के कुशल नेतृत्व में जिले में टीम गठित कर विशेष अभियान चलाया गया. इस अभियान को बड़ी सफलता मिली है. 4 महीने में कुल 92 अपहृत बालिकाओं को देश के अलग-अलग जगहों जैसे जम्मू-कश्मीर, नागपुर, पुणे, अहमदाबाद जगहों से सकुशल छुड़ाया. इसके बाद सभी बालिकाओं को परिजनों को सुपूर्द किया गया और आरोपियों को जेल भेजा गया है.

इस अभियान मे जिले के प्रधान आरक्षक मुकेश दीवान, नरेन्द्र निषाद, ओंकार राजपूत, आरक्षक सुमत डहरिया, अरविंद कौशिक, धर्मेन्द्र यादव, सत्येन्द्र बंजारे, कुंज बिहारी निराला तथा जिला बलौदाबाजार साइबर सेल की पूरी टीम का अपहृत बालिकाओं की बरामदगी में सराहनीय योगदान रहा है.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *