छत्तीसगढ़

सरगुजा जिले के 30 हजार 642 कोरोना संक्रमित हुए डिस्चार्ज

अंबिकापुर । सरगुजा जिले के 30 हजार 642 कोरोना संक्रमित कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, वहीं 1216 संक्रमितों में से 148 विभिन्न अस्पतालों में तथा शेष होम आइसोलेशन में उपचार करा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब तक 32 हजार 99 व्यक्ति कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं। इनमें अंबिकापुर विकासखंड के 19 हजार 682, बतौली के एक हजार 364, लखनपुर के दो हजार 506, लुंड्रा के दो हजार 505, मैनपाट के एक हजार 759, उदयपुर के एक हजार 466 तथा सीतापुर के दो हजार 817 मरीज शामिल हैं। कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए नौ शासकीय और सात निजी अस्पतालों में कोविड वार्ड बनाए गए हैं। शासकीय और निजी अस्पतालों में कुल एक हजार 150 बिस्तर कोविड के मरीजों के लिए आरक्षित हैं।

17 व्यक्ति लौटे घर-

मेडिकल कालेज अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा.लखन सिंह ने बताया कि पांच दिन हास्पिटलाइजेशन और लक्षण रहित पाए जाने पर 17 कोरोना संक्रमितों को पांच जून को डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोविड अस्पताल में पांच जून की स्थिति में 83 मरीज भर्ती हैं, इनका इलाज चल रहा है। कोविड-19 अस्पताल में 25 मरीज आइसीयू में, छह एचडीयू में, आक्सीजन के साथ वार्ड में 39 व आक्सीजन सिलिंडर के साथ वार्ड में 12 मरीज भर्ती हैं। इनका बीपी, पल्स, आक्सीजन सेचुरेशन एवं अन्य वाइटल्स सामान्य है।

दो की मौत-

मेडिकल कालेज के कोविड उपचार केंद्र में कोरोना संक्रमित दो की मौत हो गई। कल्याणपुर सूरजपुर निवासी 52 वर्षीय पुरूष की मृत्यु चार जून की रात आठ बजे और केल्हारी कोरिया निवासी 45 वर्षीय पुरूष की मृत्यु पांच जून को तड़के चार बजे मौत हो गई। यहां अब तक 344 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वस्थ बालक का जन्म-

सूरजपुर जिले के कुमदा निवासी 20 वर्षीय महिला को तीन जून को मेडिकल कालेज अंबिकापुर के कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था। सामान्य प्रसव से महिला ने पांच जून को सुबह छह बजे एक बालक को वजन दिया। बालक का वजन दो किलो पांच ग्राम है। मां और बालक स्वस्थ हैं।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *