देश विदेश

अभिषेक बनर्जी बोले- हम TMC का करेंगे देश में विस्तार, भाजपा को देंगे कड़ी टक्कर

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी का जल्द देश के अन्य इलाकों में विस्तार होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि एक महीने में इसके लिए पूरी योजना तैयार कर ली जाएगी।

अभिषेक बनर्जी TMC की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं। उन्होंने कहा कि, TMC हर उस राज्य में बीजेपी से सीधे मुकाबला करना चाहती है जहां पर उसका आधार बन रहा है। 

वहीं TMC के खिलाफ भाई-भतीजावाद का आरोप लगाने के लिए भाजपा पर पलटवार करते हुए अभिषेक ने कहा, अगर संसद में ऐसा विधेयक पारित हुआ कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति राजनीति में रहेगा तो वो पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। आपको बता दें, अभिषेक डायमंड हार्बर से सांसद हैं। उन्होंने कहा कि, वो 20 साल तक कोई सार्वजनिक पद या मंत्री पद नहीं संभालना चाहते और सिर्फ और सिर्फ अपनी पार्टी की बेहतरी के लिए काम करते चाहते हैं। 

बंगाल चुनाव 2021

गौरतलब है कि हाल ही में बंगाल चुनाव में TMC को बड़ी जीत मिली है। बीजेपी ने 200+ का नारा दिया था जिसे वो पूरा नहीं कर सकी। वहीं TMC ने अपने 2016 वाले प्रदर्शन को फिर से दोहराया और 200 से ज्यादा सीटों पर कब्जा किया। हालांकि राज्य में नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को हार का सामना करना पड़ा लेकिन वो तीसरी बार लगातार राज्य की मुख्यमंत्री पद पर काबिज हुई हैं। 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सिर्फ 77 सीटों पर ही जीत मिली थी। वहीं ममता की पार्टी को 213 सीटों पर जीत मिली है।  

वहीं TMC बीजेपी पर हमलावर है। हाल के दिनों में पीएम मोदी और ममता के बीत कई विवाद सामने आ चुके हैं। कोरोना की मीटिंग हो या फिर चक्रवात यास की बैठक दोनों ही नेताओं के बीच विवाद देखने को मिला है। वहीं नारद स्टिंग टेप मामले पर भी CBI की कार्रवाई से ममता बनर्जी नाराज थीं और केंद्र पर वार किया था। उनका कहना है कि केंद्र बदले की राजनीति कर रही है। 

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *