छत्तीसगढ़

अपराध और अपराधियों पर पुलिस की नकेल: 200 से अधिक धारदार चाकू किए जब्त

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में इस समय ऑनलाइन बेवसाइट के जरिए धारदार चाकू भारी मात्रा में खरीदे जा रहे हैं. जिस कारण चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ रही है. इसलिए पुलिस इनके खिलाफ अभियान भी चला रही है. बिलासपुर पुलिस ने आनॅलाइन साइट्स के माध्यम से आर्डर कर 300 से अधिक चाकू मंगाने वालों को टारगेट किया है. जिसमें 200 से अधिक धारदार चाकू जब्त किए गए हैं. पुलिस सभी लोगों चेतावनी और समझाइस दे रही है. दोबारा ऐसी लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने 306 लोगों की सूची किया तैयार

बिलासपुर पुलिस ने अपराध पर नियंत्रण रखने और चाकूबाजी की घटनाओं को अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चला रही है. पुलिस ने चाकू आर्डर करने वाले और चाकू रखने वाले 306 लोगों की सूची तैयार की है. ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म (अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील) के माध्यम से चाकू (फैशी) आर्डर किए जा रहे हैं.

200 से अधिक चाकू किया बरामद

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने थाना प्रभारियों और वरिष्ठ अधिकारियों से निर्देश दिए थे कि आनॅलाइन चाकू मंगाने वाले लोगों का अपराधिक रिकार्ड से मिलान किया जाए. उनसे चाकू जमा कराया जाए. इस दौरान कई लोगों ने बताया कि चाकू गुम गया है और फेंक दिया है. उनकी लिखित में जानकारी ली गई है. अभियान के तहत पुलिस ने मंगाए गए 200 से अधिक चाकू बरामद किया है. यह अभियान जारी रहेगा.

पुलिस ने की ये अपील

बिलासपुर पुलिस अपील किया है कि इस तरीके से ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म (अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील) के ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से कोई भी खतरनाक आयुध या अन्य समान न खरीदें. इस तरीके से खतरनाक आयुध रखने वालों के संबंध में हमें सूचित करें. (सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखा जाएगा). ऐसे लोगों के संबंध में बिलासपुर पुलिस को सूचित कर सहयोग करें ताकि किसी भी गंभीर वारदात को होने से रोका जा सके.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *