देश विदेश

पीएम मोदी संग उद्धव ठाकरे की मुलाकात, कोरोना, मराठा आरक्षण समेत कई मसलों पर हुई बात

उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सारे मुद्दों पर गंभीरता के साथ सुना। पीएम से सकारात्मक माहौल में बात हुई। मेट्रो कारशेड के लिए जमीन के मुद्दे पर बात हुई। फसल बीमा को लेकर भी पीएम से बात हुई। जीएसटी को लेकर हमारा जो हिस्सा है वो सम-समय पर हमें मिलता रहे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। सीएम उद्धव के साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और अशोक चव्हाण भी रहे। जिसके बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉनफ्रेंस करते हुए पीएम संग किन-किन मुद्दों पर चर्चा हुई उसकी जानकारी दी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सारे मुद्दों पर गंभीरता के साथ सुना। पीएम से सकारात्मक माहौल में बात हुई। उन्होंने कहा कि जिन मुद्दों पर हमने प्रधानमंत्री से चर्चा की है उन्हें मैं पढ़ कर बताता हूं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि सबसे पहला मुद्दा मराठा आरक्षण का था।  इसके साथ ही मेट्रो कारशेड के लिए जमीन के मुद्दे पर बात हुई। फसल बीमा को लेकर भी पीएम से बात हुई। जीएसटी को लेकर हमारा जो हिस्सा है वो सम-समय पर हमें मिलता रहे।इसके अलावा मराठी भाषा को अभिजात भाषा का दर्जा मिले। इस बारे में कुछ पत्र भी हमने पीएम के पास दिए हुए हैं।

 पिछले साल हुई थी मुलाकात

उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी से यह मुलाकात भले ही राज्य के मुद्दों को लेकर हो लेकिन इसके सियासी मायने तो निकाले ही जाएंगे। पिछले दिनों जिस प्रकार विपक्षी दल के नेता एकजुट हुए और प्रधानमंत्री के खिलाफ हमला बोला उसके बाद यह मुलाकात काफी अहम है। पिछले साल फरवरी महीने में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान उनके साथ बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि सीएए से किसी को डरने की जरूरत नहीं है और एनपीआर से किसी को भी देश से बाहर निकाला नहीं जाएगा।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *