छत्तीसगढ़

कुछ ही देर में समाप्त हो गया 160 डोज वैक्सीन

फिंगेश्वर। विकासखंड में शनिवार को काफी दिनों बाद कोवैक्सीन का दूसरा डोज 18 प्लस वाले लोगों को लगाया गया। लगभग एक माह बाद पहली बार फिंगेश्वर स्वास्थ्य केंद्र में 18 प्लस के 100 व राजिम स्वास्थ्य केंद्र में 60 लोगों को आज कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगाया गया। जबकि कोविशील्ड वैक्सीन आज राजिम अस्पताल में 50 व फिंगेश्वर अस्पताल में 20 लोगों को प्रथम डोज के रूप में लगाई गई।

विखं चिकित्सा अधिकारी डा. परितोष कुदेशिया ने बताया कि आज के टीकाकरण के बाद वैक्सीन का स्टाक खत्म हो गया है। अब पुनः वैक्सीन प्राप्त होगी तो ही टीकाकरण किया जाएगा। को-वैक्सीन के दूसरे डोज लगने की जानकारी होते ही आज राजिम व फिंगेश्वर स्वास्थ्य केंद्र में दूसरा डोज लगाने वालों की भीड़ लग गई।

आसपास नवापारा, राजिम सहित ग्रामीण अंचल के युवा उत्साह के साथ कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने फिंगेश्वर के सांस्कृतिक भवन पहुंचने लगे और उपलब्ध 160 डोज कुछ ही देर में समाप्त हो गया। इन दिनों वैक्सीन के नाम पर लोगों के बीच हा-हाकर मचा हुआ है। प्रतिदिन काफी संख्या में लोग वैक्सीन की उपलब्धता जानने अस्पताल पहुंचते हैं। परन्तु वैक्सीन न होने की जानकारी मिलने पर निराश लौट रहे हैं।

डा. परितोष कुदेशिया ने बताया कि इन दिनों कोरोना टेस्टिंग के लिए कम ही लोग पहुंच रहे हैं। आज कुल 56 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई जिसमें 3 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। जिन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने कम पाजिटिव मिलने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि हमें अभी भी कोरोना से सतर्क रहने की जरूरत है। जितना भी सतर्कता रखेंगे हम उतने ही सुरक्षित रहेंगे।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *