छत्तीसगढ़बड़ी खबरराजनीति

केंद्रीय योजनाओं में गड़बड़ी कर रही राज्य सरकार: कौशिक

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के घर में चल रही भाजपा विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम की मौजूदगी में हुई बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत सभी विधायक मौजूद रहे। पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा- राज्य सरकार ढाई सालों में असफल रही है। केंद्र की राशि से राज्य की फ्लैगशिप योजना चलाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि जल जीवन योजना की सात हजार करोड़ की पहली किश्त केंद्र सरकार ने जारी की, लेकिन भूपेश सरकार यहां ऐसे फोटो छपा रही है, जैसे राज्य की योजना हो। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य में गरीबों के छह लाख आवास बनने थे, लेकिन राज्य की लापरवाही से केन्द्र की 800 करोड़ की राशि लौट गई।

नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी जैसी योजना की राशि के लिए स्टेट बजट में कोई प्रावधान नहीं है। भ्रष्टाचार नीचे से ऊपर तक फैला हुआ है, जनता सरकार से नाराज है। अरबों रुपये का धान सड़ रहा है, सरकार कैप कवर तक की व्यवस्था नही कर पाई। समितियों में काम करने वाले लोग इस्तीफा देने की बात कह रहे हैं।

हाईकोर्ट ने सरकार को गोबर कह दिया, इस सरकार की छवि कैसी बन रही है जनता देख रही है। डेवलपमेंट नाम की चिड़िया होती है ये लोग भूल गए हैं।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा- छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। सरकार केंद्रीय योजनाओं में भी गड़बड़ी कर रही है। ऐसे मुद्दों को आने वाले दिनों में उठाएंगे। सरकार की विफलता को जनता के बीच लेकर जाने की रणनीति बनी है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *