छत्तीसगढ़

भू-माफियों, बलात कब्जाधारियों पर बिलासपुर पुलिस हुई सख्त, तीन दिन में पांच मामले किए दर्ज…

बिलासपुर। भू-माफियों, बलात कब्जाधारियों पर बिलासपुर पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. 3 दिनों में सरकण्डा और सिविल लाइन में आरोपियों के विरुद्ध अलग-अलग ऐसे पांच अपराध पंजीबद्ध किए गए. पुलिस की कार्रवाई से कब्जेधारियों में हड़कंप की स्थिति है.

थाना सरकण्डा में मंगला निवासी सुनील साहू ने आरोपी सतीश सिंह ठाकुर के खिलाफ कर्ज ली गई रकम पर ब्याज अदा नहीं कर पाने पर कार को कब्जे में लेने की शिकायत दर्ज कराई थी. मामले में आरोपी सतीश सिंह ठाकुर के विरुद्ध धारा 420 भादवि 3-4 कर्जा एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया.

इसी तरह अपने अधिकार की जमीन पर निर्माण कार्य के दौरान प्रार्थी आनंद साहू से गाली-गलौच और जान की मारने की धमकी देने पर आरोपी दयालबंद निवासी जीतू सिंह और उसके साथियों के खिलाफ धारा – 294, 506, 447, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया. इसके अलावा दूसरी जमीन दिखाकर अन्य जमीन की रजिस्ट्री करने की शिव कुमार की शिकायत पर आरोपी सचिन कदम, दिनेश गुप्ता एवं शारदा दुबे के विरुद्ध धारा – 420, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

इसके अलावा सिविल लाइन थाना में प्रार्थिया सविता यादव की रिपोर्ट पर उनके स्वामित्व वाले मकान पर इकरारनामा निष्पादित कराकर बिना रजिस्ट्री के जबरन कब्जा करने पर आरोपी मनीष खांडेकर के विरुद्ध धारा – 448, 294 भादवि अपराध पंजीबद्ध किया गया. इसी तरह रायपुर निवासी प्रार्थिया सुषमा तिग्गा के स्वामित्व वाली जमीन की बाउंट्री वॉल को तोड़कर कब्जा करने की शिकायत पर आरोपी निलेश सिंह के विरुद्ध धारा- 448 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *