छत्तीसगढ़

एडीजी जीपी सिंह के बैंक लॉकर आज खुलेंगे, जब्त दस्तावेजों से हुआ खुलासा…

रायपुर। एडीजी जीपी सिंह की काली कमाई की जांच में जुटा एंटी करप्शन ब्यूरो आज उनके बैंक लॉकरों की जांच करेगा. तीन दिनों तक चले जीपी सिंह के ठिकानों पर छापे के दौरान बैंक दस्तावेजों से अलग-अलग बैंकों में आधा दर्जन लॉकर होने का खुलासा हुआ था. इसके अलावा एसीपी जीपी सिंह के सभी बैंक खातों को सीज करने के लिए बैंक प्रबंधन को पत्र लिखगी.

बता दें कि गुरुवार सुबह 6 बजे एसीबी और ईओडब्ल्यू की जांच टीम जीपी सिंह के सरकारी बंगले में दाखिल हुई थी. करीब 75 घंटे की छापेमार कार्रवाई में जीपी सिंह के सरकारी बंगले से लेकर अन्य 15 ठिकानों से करप्शन से भरे कई दस्तावेज एकत्रित किए गए थे. इनमें बेनामी संपत्ति समेत विदेशों में कई खातों का जिक्र था. तीन दिनों की कार्रवाई के बाद 10 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति का खुलासा हुआ था. इसके अलावा 2 किलो सोना समेत 16 लाख रुपए नगद बरामद किया गया था.

बड़े पैमाने पर आय से अधिक संपत्ति मिलने पर एसीपी की टीम ने जीपी सिंह पर धारा 13 (1)बी, 13 (2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम यथा संशोधित 2018 के तहत केस पंजीबद्ध किया था. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम उन खातों की लिस्टिंग, पैसा कहां से आया किसने दिया, इन पहलुओं की जांच कर रही है.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *