छत्तीसगढ़

कोविड टीके की कालाबाजारी: कोरोना वैक्सीन घोटाले के आरोपी डॉ. अशोक माखीजा की कलेक्टर ने सेवा की समाप्त, क्लीनिक भी बंद करने के निर्देश

कोरबा। कोरोना वैक्सीन की कालाबाजारी करने वाले डॉ. अशोक माखीजा की कलेक्टर ने डीएमएफ से छुट्टी कर दी है. कोरबा कलेक्टर रानू साहू ने 24 घंटे के भीतर ही मामले की जांच के बाद दोषी डॉक्टर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. साथ ही ये संकेत दे दिए हैं कि स्वास्थ के क्षेत्र में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

डॉ. अशोक माखीजा के खिलाफ हुई कार्रवाई

इसकी जानकारी सामने आने के बाद कलेक्टर रानू साहू ने इस पूरे मामले में गहरी नाराजगी व्यक्त की थी. कलेक्टर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए वैक्सीन की कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई की बात कही थी. पूरे प्रकरण की जांच का जिम्मा एसडीएम सुनील नायक को सौंपा गया था.

कलेक्टर के आदेशानुसार एसडीएम सुनील नायक शनिवार की सुबह से सीएमएचओं कार्यालय में डेरा डालकर दोषी डॉक्टर अशोक माखीजा सहित स्वास्थ विभाग के जिम्मेदार लोगो का बयान दर्ज किया गया था. देर शाम एसडीएम ने जांच रिपोर्ट कलेक्टर रानू साहू के समक्ष प्रस्तुत कर दिया था, जिस पर कलेक्टर रानू साहू ने आज रविवार को छुटटी के दिन ही दोषी डॉक्टर अशोक माखीजा की डीएमएफ से सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त करने का आदेश जारी कर दिया.

कलेक्टर रानू साहू ने वैक्सीन की कालाबाजारी करने वाले डॉ.अशोक माखीजा की सेवा समाप्त कर दी गई है. वहीं डॉ. माखीजा बगैर लाईसेंस के ही प्राइवेट क्लीनिक का संचालन कर रहे थे, जिसे तत्काल प्रभाव से बंद कराने का आदेश दिया गया है.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *